गदर 2 दोबारा हो रही सिनेमाघरों में रिलीज, लेकिन पहले से है और भी कुछ खास, पहली बार में सनी देओल की फ़िल्म कमा चुकी है 690 करोड़

Gadar 2: 2023 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक गदर 2 दोबारा रिलीज होने जा रही है. लेकिन इस बार इसमें कुछ नया जोड़ा जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
G
नई दिल्ली:

ज़ी स्टूडियोज, इंडिया साइनिंग हैंड्स के सहयोग से, अपनी पहली सालगिरह के ठीक समय पर ब्लॉकबस्टर फिल्म, गदर 2 की फिर से रिलीज की घोषणा करते हुए रोमांचित है. सुपरहिट सीक्वल, जिसने पिछले साल देश भर में लाखों लोगों के दिलों पर कब्जा कर लिया और अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों में से एक बन गई, सिल्वर स्क्रीन पर वापसी के लिए तैयार है. सिनेमा को सभी के लिए सुलभ बनाने के एक अग्रणी कदम में, बधिर दर्शकों के लाभ के लिए गदर 2 को भारतीय सांकेतिक भाषा (आईएसएल) व्याख्या के साथ प्रदर्शित किया जाएगा. ज़ी स्टूडियोज को देश भर के चुनिंदा पीवीआर सिनेमाघरों में फिल्म की स्क्रीनिंग की पहल पर सहयोग करते हुए खुशी हो रही है, जो दिव्यांग दर्शकों के लिए एक व्यापक सिनेमाई अनुभव प्रदान करेगा. 

गदर 2 दोबारा होगी रिलीज

1971 के तीसरे भारत-पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित यह फिल्म तारा सिंह (सनी देयोल) की वीरतापूर्ण यात्रा का अनुसरण करती है, जब वह सभी बाधाओं से जूझते हुए अपने बेटे चरणजीत (उत्कर्ष शर्मा) को बचाने के लिए सीमा पार करता है. फिल्म 2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है, जिसने 600 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन अपने नाम किया था. 

तारा सिंह के रूप में वापसी करने वाले सनी देओल ने कहा, “गदर 2 एक ऐसी फिल्म है जिसका मेरे दिल में एक विशेष स्थान है और हमेशा रहेगा. इसलिए, रिलीज के एक साल बाद भी दर्शकों का लगातार प्यार और समर्थन देखना अभिभूत करने वाला है. भारतीय सांकेतिक भाषा व्याख्या के साथ यह पुनः रिलीज फिल्म को इस बार और भी अधिक दर्शकों के दिलों को छूने का मौका देगी.''

Advertisement

2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से है एक

सकीना की भूमिका को दोहराने वाली अमीषा पटेल ने कहा, “गदर फिल्मों का हिस्सा बनना मेरे लिए एक अविश्वसनीय यात्रा रही है. सकीना की कहानी को एक विशेष दर्शक वर्ग के लिए बड़े पर्दे पर वापस लाने में सक्षम होना बहुत अच्छा लगता है, जिन्हें हममें से बाकी लोगों की तरह सिनेमा का पूरी तरह से आनंद लेने के पर्याप्त अवसर नहीं मिलते हैं, और मुझे उम्मीद है कि यह पहल अन्य फिल्म निर्माताओं को बनाने के लिए प्रेरित करेगी. सिनेमा अधिक समावेशी और सुलभ है.”

Advertisement

गदर 2 रविवार, 4 अगस्त को भारत भर के सभी प्रमुख शहरों के चुनिंदा पीवीआर सिनेमाघरों में भारतीय सांकेतिक भाषा में प्रदर्शित की जाएगी.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave