Advertisement

Gadar 2 box office collection day 24: सबसे जल्दी 500 करोड़ कमाने वाली फिल्म बनी गदर 2, बनाया ये रिकॉर्ड

सनी देओल की गदर 2 लगातार कमाई के नए नए रिकॉर्ड बना रही है. तेजी के मामले में इस फिल्म ने पठान और बाहुबली को पीछे छोड़ दिया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
गदर 2 में सनी देओल
नई दिल्ली:

अनिल शर्मा के डायरेक्शन में बनी सनी देओल की गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर अपना दबदबा कायम रखा है. एक्शन से भरपूर इस सीक्वल ने अब भारत में 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. गदर 2 अब शाहरुख खान की पठान और प्रभास की बाहुबली 2: द कन्क्लूजन (हिंदी) के बाद यह आंकड़ा हासिल करने वाली तीसरी हिंदी फिल्म बन गई है.

गदर 2 ने कमाई का यह आंकड़ा सबसे तेज छुआ है. सनी देओल-स्टारर ने चौथे रविवार (3 सितंबर) को 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. इस फिल्म ने रिलीज के 24वें दिन यह आंकड़ा पार कर लिया है जबकि बाहुबली 2 और पठान को यहां तक पहुंचने में  28 और 34 दिन लगे थे.

Advertisement

इसके वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की बात करें तो वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस पर 655 करोड़ रुपये की कमाई की है और बाहुबली 2: द बिगिनिंग को पीछे छोड़ते हुए दसवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है. फिल्म ने भारत में 590 करोड़ रुपये और विदेशी बाजारों से 65 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है.

1971 के भारत-पाक युद्ध से पहले की कहानी पर आधारित सनी देओल की यह फिल्म पहले पार्ट की घटनाओं के 17 साल बाद की कहानी को आगे बढ़ाती है. तारा सिंह अपने बेटे जीते उर्फ चरणजीत सिंह को बचाने के लिए सीमा पार करता है. जीते का रोल डायरेक्टर अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष शर्मा ने निभाया है. 

शनिवार, 2 सितंबर को गदर 2 टीम ने अपनी सक्सेस का जश्न मनाने के लिए मुंबई में एक शानदार पार्टी रखी. इसमें शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, करण जौहर, अभिषेक बच्चन, कियारा आडवाणी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कृति सेनन, कार्तिक आर्यन, अनिल कपूर, वरुण धवन, तब्बू, अर्जुन कपूर, अजय देवगन, काजोल समेत कई बड़े स्टार्स मौजूद थे.

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election Phase 6: Kamaljeet Sehrawat और राजनीति पर क्या बोले Mahabal Mishra?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: