बेटी को किस करने से लेकर दो शादी तक, बॉलीवुड के इस डायरेक्टर का विवादों से रहा गहरा नाता, अपनी ही लाइफ पर बनाई दो फिल्में

फोटो में दिख रहे इस डायरेक्टर ने अपने करियर में बतौर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर ढेर सारी फिल्में दी हैं. इनमें से कई फिल्मों की कहानी उनकी असल जिंदगी से ली गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में ऐसे बहुत कम लोग हैं जो अपने दम पर एक्सपेरिमेंट करने की ताकत रखते हैं. लोग बनी बनाई लीक पर चलना पसंद करते हैं. लेकिन एक ऐसा भी डायरेक्टर आया जिसने लीक पर काम करने की बजाय संवेदनशील और सोशल मुद्दों पर फिल्में बनाईं. आमतौर पर जहां लोग फेमस होते ही अपनी पर्सनल लाइफ को छिपाकर रखते हैं. वहीं इस डायरेक्टर ने अपनी ही लाइफ को लेकर ऐसी फिल्में बनाई जिन्होंने इंडस्ट्री में धूम मचा दी. अगर आप इस फोटो में इस नौजवान को पहचान नहीं पा रहे हैं तो हम आपकी हेल्प करते हैं.


रिश्तों पर बनाई ढेर सारी फिल्में, सारी हुईं हिट
इस फोटो में काले रंग का टर्टल नेक पहने ये सुंदर सा नौजवान और कोई नहीं बल्कि एक्सपेरिमेंटल डायरेक्टर महेश भट्ट हैं. ये महेश भट्ट की जवानी की तस्वीर है जिसे पोस्ट करके उनकी पत्नी सोनी राजदान ने उनको जन्मदिन विश किया था. बॉलीवुड के जाने माने फिल्म मेकर होने के साथ साथ महेश भट्ट आलिया भट्ट और पूजा भट्ट जैसे टैलेंटेड आर्टिस्ट के पिता भी हैं. कहा जाता है कि महेश भट्ट को फिल्मों में एक्सपेरिमेंट करने का शौक था. वो कुछ अलग करना चाहते थे. उन्होंने एक्शन, मारधाड़ से अलग रिश्तों की गहराई पर फिल्में बनाईं जो खूब चली. अर्थ, डैडी, सारांश, आशिकी, सर, सड़क, फिर तेरी कहानी याद आई, जख्म,जिस्म, मर्डर और राज जैसी शानदार फिल्में देने वाले महेश भट्ट की निजी जिंदगी भी किसी फिल्म से कम नहीं है.

अपनी जिंदगी पर बनाई कई फिल्में
कहते हैं कि उनकी बनाई फिल्म अर्थ में उनके और परवीन बॉबी के रिश्तों की कहानी बताई गई थी. इसके अलावा अपनी बेटी पूजा भट्ट को लॉन्च करके लिए उन्होंने जब फिल्म डैडी बनाई तो उसकी कहानी भी उनकी और पूजा की कहानी से मिलती थी. महेश भट्ट ने अपने जीवन के कई हिस्सों को फिल्मों में यूज किया था. नब्बे के दौर में रोमांटिक म्यूजिकल फिल्म आशिकी बनाकर महेश रातों रात जनता के दिलों पर राज करने लगे. महेश भट्ट की पहली पत्नी किरण भट्ट थीं. किरण और महेश भट्ट के परिवार में बेटी पूजा भट्ट का जन्म हुआ. इसके बाद महेश भट्ट और परवीन बॉबी के अफेयर के किस्से बॉलीवुड में गूंजने लगे जिससे किरण से उनका तलाक हो गया. इसके बाद उन्होंने सोनी राजदान से शादी की और उनके घर में आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट का जन्म हुआ.

Advertisement

 इस तस्वीर ने मचा दिया था तहलका

आज भी मीडिया में महेश भट्ट की एक फोटो को सबसे बड़ी कंट्रोवर्सी माना जाता है. उन्होंने अपनी बेटी पूजा भट्ट के साथ एक मैग्जीन के लिए लिप-लॉक पोज दिया था. ये मैग्जीन 1990 में आई थी तब पूजा लगभग 15 साल की रही होंगी. महेश भट्ट और पूजा भट्ट की ये तस्वीर खूब विवादों में रही थी.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah News: कौन था Nasrallah के करीब जो इजरायल को दे रहा था हर जानकारी? |Khabar Pakki Hai