देवदास से पोन्नियिन सेल्वन तक, ऐश्वर्या राय बच्चन की 5 सुपरहिट फिल्में

Aishwarya Rai Bachchan 5 Superhit Films: ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती औऱ एक्टिंग का दम दिखाती हैं ये 5 सुपरहिट फिल्में.

Advertisement
Read Time: 11 mins
Aishwarya Rai Bachchan 5 Superhit Films: ऐश्वर्या राय बच्चन की 5 हिट फिल्में
नई दिल्ली:

खूबसूरती और प्रतिभा की प्रतीक एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने कई मौकों पर अपने ग्लैमरस लुक और अमेजिंग एक्टिंग कौशल से अपने फैंस का दिल जीता है. मणिरत्नम की सेमी-बायोग्राफिकल तमिल राजनीतिक ड्रामा 'इरुवर' के साथ एक्ट्रेस ने 1997 में एक बेहतरीन फिल्मी डेब्यू किया था. उसी वर्ष, उनकी पहली हिंदी फिल्म 'और प्यार हो गया' भी रिलीज़ हुई. बाद में उन्होंने 'हम दिल दे चुके सनम', 'देवदास', 'मोहब्बतें', 'धूम 2' जैसी फिल्मों में काम किया. वहीं आज उनके बर्थडे पर पांच फिल्मों की बात करते हैं, जिनमें उनका दमदार अभिनय देखने को मिला. 

ऐश्वर्या राय बच्चन की 5 सुपरहिट फिल्में | Aishwarya Rai Bachchan 5 Superhit Films

1997 में मणिरत्नम की अर्ध-जीवनी पर आधारित तमिल राजनीतिक ड्रामा 'इरुवर' ऐश्वर्या राय के लिए एक प्रभावशाली सेल्युलाइड डेब्यू था. कुछ एक्टर्स को अपने करियर की शुरुआत दोहरी भूमिकाओं के साथ करने का मौका मिलता है, लेकिन राय बच्चन एक अलग थीं, जिन्होंने पुष्पावल्ली और कल्पना के डबल रोल को बहुत ही विनम्रता के साथ निभाया.

साल 2002 में आई संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित 'देवदास' एक क्लासिक फिल्म मानी जाती है. देवदास मुखर्जी  की जिंदगी तब सबसे खराब हो जाती है जब उसके परिवार ने उसे पारो से शादी करने से रोक देते हैं.  48वें फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार में उन्होंने अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार जीता.

1999 में रिलीज हुई हम दिल दे चुके सनम ने जीवंतता और हास्य से भरी एक युवा लड़की नंदिनी की भूमिका निभाई. उन्होंने तीन रंगों वाली भूमिका निभाई, समीर के लिए गहरा प्यार, अपने पति वनराज के लिए बेरुखी और अंततः उसके लिए पछतावा. राय ने रोल को करिश्मा और परिपक्वता दोनों से भर दिया.

2007 में आई गुरु में ऐश्वर्या राय ने अभिषेक बच्चन के किरदार गुरु की पत्नी की भूमिका निभाई, जो अपने आप में एक मजबूत दिमाग वाली थोड़ी भूमिका थी. 1950 के दशक पर बेस्ड गुजरात में ऐश्वर्या राय ने एक सख्त महिला की भूमिका निभाई, जिसने अपने अधिकारों को पहचाना और पितृसत्तात्मक आदेशों के आगे झुकने से इनकार कर दिया.

साल 2022 में आई पोन्नियिन सेलवन: I में ऐश्वर्या राय की मंत्रमुग्ध कर देने वाली खूबसूरती ने सभी को हैरान कर दिया था. कल्कि की चोल वंश की महाकाव्य गाथा और प्रतिष्ठित सिंहासन के लिए सत्ता संघर्ष पर आधारित फिल्म में ऐश्वर्या ने नंदिनी का किरदार निभाया. इस फिल्म का साल 2023 की पोन्नियिन सेलवन: 2 आई, जिसने रिकॉर्ड तोड़ कमाई बॉक्स ऑफिस पर की. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
BRS के 6 MLC Congress में गए तो Rahul Gandhi पर बरसे KT Rama Rao, कहा- ऐसे बचाएंगे संविधान?