पांच करोड़ के बजट वाली साउथ की इस फिल्म ने कमाए 75 करोड़, अजय देवगन ने इसके रीमेक से कमाए 150 करोड़ रुपये

साउथ की एक फिल्म जिसका बजट पांच करोड़ रुपये था, उसने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. लेकिन जानते हैं इस फिल्म का जब अजय देवगन ने रीमेक बनाया तो उन्होंने कमाए 150 करोड़ रुपये.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

हिंदी फिल्मों की बात करें तो सौ करोड़, दो सौ करोड़ के क्लब में शामिल होना आम बात हो जाती है. खास तौर से तब जब वो बड़े सितारों से सजी होती है, लेकिन मलयालम फिल्मों के लिए ये आम बात नहीं होती. साल 2013 में ऐसी पहली मलयालम फिल्म बनी जिसने पहली बार पचास करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार किया और फिर दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस के दम पर 75  करोड़ का कारोबार करने में कामयाब रही. इस फिल्म का बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन से भी गहरा कनेक्शन है. आइए जानते हैं इस मूवी के बारे में.

ये फिल्म है जबरदस्त क्राइम,  थ्रिलर और सस्पेंस से भरपूर मूवी दृश्यम, जिसमें पूछा गया 2 और 3 अक्टूबर का सवाल सबको उलझा कर रख देता है. ये फिल्म पहले मलयालम में ही बनी. मलयालम वर्जन में साउथ के दिग्गज कलाकार मोहनलाल मुख्य भूमिका में दिखाई दिए. ये फिल्म बेहद कम बजट में बनकर तैयार हुई, लेकिन इसने कमाई के सारे रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिए. ये ऐसी पहली मलयालम फिल्म बनी जो घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पचास  करोड़ रु. कमाने में कामयाब रही. जबकि दुनियाभर में इस फिल्म ने 75  करोड़ रु. की कमाई की. फिल्म को भारत में तो पसंद किया ही गया युनाइटेड अरब अमीरात में भी फिल्म ने सबसे ज्यादा दिन चलने वाली मलयालम फिल्म का रिकॉर्ड बनाया. वहां ये फिल्म 125 दिन तक चली. फिल्म का बजट लगभग पांच करोड़ रुपये था.

इस फिल्म का अजय देवगन से भी खास कनेक्शन है. वो कैसे, ये तो आप समझ ही गए होंगे. दृश्यम फिल्म का हिंदी रीमेक भी दृश्यम नाम से ही बना, जिसमें लीड रोल में दिखे अजय देवगन और उनके साथ नजर आईं श्रेया सरण और पुलिस अफसर बनी दिखीं तब्बू. इस फिल्म ने हिंदी रीमेक में भी खूब तारीफें हासिल कीं. इसके बाद दोनों ही वर्जन में दृश्यम पार्ट टू भी बना और वो भी खूब सफल साबित हुआ. इस फिल्म ने लगभग 150 करोड़ रुपये का कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर किया था. 

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Assembly Elections: डल झील से 'हाउस VOTE': क्या J&K में अपने बूते सरकार बनाएगी BJP?