पहली फिल्म सुपरहिट, फिर भी नहीं चला करियर, ससुर से किया बेटियों को फिल्मों से दूर रखने का वादा, आज ये एक्टर चलाता है टूरिस्ट कंपनी

सुपरस्टार पिता की संतान होना फिल्मी दुनिया में कामयाबी की गारंटी नहीं है. ऐसा ही कुछ राजेंद्र कुमार के बेटे के बारे में भी कहा जा सकता है. जिनकी पहली फिल्म तो सुपरहिट रही, लेकिन उसके बाद तकदीर ने साथ नहीं दिया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
पहली फिल्म रही ब्लॉकबस्टर, लेकिन फ्लॉप रहा करियर
नई दिल्ली:

हर सितारा अपने बच्चे को फिल्म में ये सोच कर लॉन्च करता है कि वो एक दिन उससे भी बड़ा स्टार बनेगा. स्टार किड्स को फिल्मों में लॉन्च करने की परंपरा आज की नहीं बेहद पुरानी है. जिन्हें अपने मम्मी पापा के नाम के दम पर फिल्म इंड्स्ट्री में आसानी से काम मिल जाता है. ऐसे ही एक स्टार किड ने फिल्मों में कदम रखा. पहली ही फिल्म इस कदर हिट हुई कि बेटा रातोरात स्टार की कैटेगरी में आ गया. लेकिन उसके बाद पिता की तरह जुबली स्टार बनना मुश्किल हो गया. ये एक्टर हैं कुमार गौरव, जो गुजरे जमाने के सुपरस्टार राजेंद्र कुमार के बेटे हैं. 

पहली ही फिल्म हुई सुपरहिट

कुमार गौरव का फिल्म करियर शुरू हुआ एक जबरदस्त हिट मूवी से जिसका नाम था लव स्टोरी. इस फिल्म के गाने और कहानी तो हिट हुई ही कुमार गौरव की पर्सनेलिटी और एक्टिंग को भी खूब पसंद किया गया. अपने पिता राजेंद्र कुमार के मुकाबले लुक्स और पर्सनेलिटी में कुमार गौरव ज्यादा बेहतर ही थे. लेकिन फिल्म पर्दे पर पिता की तरह शौहरत नहीं कमा सके. एक फिल्म के हिट होने के बाद भी वो फिल्मी दुनिया में लंबी पारी नहीं खेल सके. नतीजा ये हुआ कि वो उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली और अब आईलैंड हॉलिडेज के नाम से एक बड़ी टूरिस्ट कंपनी चलाते हैं. बता दें कि कुमार गौरव का असली नाम मनोज है. 

ससुर से किया वादा निभाया

कुमार गौरव की शादी सुनील दत्त की बेटी नम्रता दत्त से हुई है. दोनों की दो बेटियां हैं, जिनके नाम हैं. साची और सिया. आइएमडीबी ट्रिविया के मुताबिक कुमार गौरव के ससुर सुनील दत्त कभी नहीं चाहते थे कि उनके परिवार की बेटियां फिल्म इंड्स्ट्री में कदम रखें. यही वजह थी कि सुनील दत्त के बेटे संजय दत्त तो फिल्मों में आए लेकिन दोनों बेटियां इस इंड्स्ट्री से दूर रहीं. यही वादा सुनील दत्त ने कुमार गौरव से भी लिया कि वो अपनी बेटियों को फिल्मों में नहीं भेजेंगे. कुमार गौरव ने भी ससुर से किया वादा निभाया और दोनों बेटियों को फिल्मी पर्दे से दूर ही रखा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
GoSports Foundation CEO, Deepthi Bopiah: 'भारत की पैरालंपिक यात्रा बढ़ रही है' | Samarth By Hyundai
Topics mentioned in this article