बाप बना था बेटे की फिल्म का हीरो, 275 करोड़ में बनी थी फिल्म, ऐसी डूबी कि नहीं वसूल कर पाई बजट

आज हम आपको पापा-बेटे की जोड़ी की एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बनाने में तो मोटा पैसा लगा लेकिन फिल्म उतनी कमाई नहीं पाई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

हाई बजट पर बनी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होना आम सी बात होता जा है. इस साल रिलीज हुई 'बड़े मियां छोटे मियां' बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. इस फिल्म का बजट करीब 350 करोड़ रुपये था. दर्शकों को इस फिल्म की कहानी पसंद नहीं आई. ऐसा ही कुछ 5 साल पहले एक फिल्म के साथ हुआ था. उस फिल्म का नाम है 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी'. एक्शन से भरपूर यह तेलुगु फिल्म साल 2019 में रिलीज हुई थी और इसमें साउथ सिनेमा के मेगास्टार चिरंजीवी लीड रोल में थे. खास बात यह है कि इस फिल्म के प्रोड्यूसर कोई और नहीं बल्कि चिरंजीवी के बेटे राम चरण थे. उन्होंने कोनिडेला प्रोडक्शन कंपनी के तहत इस फिल्म को प्रोड्यूस किया था.

पापा-बेटे ने मिलकर फिल्म 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' बनाई थी. चिरंजीवी की यह फिल्म उयालवाड़ा नरसिम्हा रेड्डी की जिंदगी पर बेस्ड थी जिन्होंने साल 1847 में अपने राज्य उयालवाड़ा से अंग्रेजों के खिलाफ आजादी का बिगुल फूंका था. फिल्म में चिरंजीवी के अलावा अमिताभ बच्चन, किच्चा सुदीप, विजय सेतुपति, जगपति बाबू, रवि किशन, नयनतारा और तमन्ना भाटिया लीड रोल में नजर आए थे.

'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' एक पीरियड ड्रामा फिल्म थी इसमें चिरंजीवी ने अपने एक्शन और हैरतअंगेज स्टंट से फैंस को हैरान कर दिया था. फिल्म के हर विजुअल ने दिल जीत लिया था. रिलीज के बाद से ही 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' को लेकर जबरदस्त चर्चा थी. माना जा रहा था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएगी लेकिन हुआ इसके ठीक उलट. लोगों को फिल्म की कहानी पसंद नहीं आई जिसका असर बॉक्स ऑफिस के कारोबार पर देखने को मिला.

चिरंजीवी की 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' को बड़े पैमाने पर बनाया गया था जिसकी झलक बड़े पर्दे पर देखने को मिली. सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' को बनाने में 275 करोड़ रुपये खर्च हुए. रिलीज के बाद कमाई की बात तो दूर 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' अपनी लागत भी नहीं निकाल पाई. बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' सिर्फ तेलुगु में ही औसत साबित हुई. हिंदी, तमिल, मलयालम और कन्नड़ जैसी दूसरी भाषाओं में यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई. फिल्म ने दुनियाभर में सिर्फ 246 करोड़ रुपये का कारोबार किया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic