जवान ने कमाए 1000 करोड़, पठान ने भी कमाए थे 1000 करोड़, लेकिन नहीं ढूंढ पाए साउथ की इन तीन फिल्मों का तोड़

जवान ने बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. पठान ने भी 1000 करोड़ रुपये कमाए थे. लेकिन आप जानते हैं एक साल में दो ब्लॉकबस्टर देने के बावजूद शाहरुख खान साउथ के प्रभास, रामचरण, एनटीआर जूनियर और यश का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
जवान और पठान भी नहीं टकरा पाए साउथ के सुपरस्टार्स से
नई दिल्ली:

एक दौर था जब फिल्म की कामयाबी का सिर्फ एक पैमाना हुआ करता था. वो ये कि फिल्म हिट है या फ्लॉप. इसके बाद ऐसा समय भी आया  जब फिल्म की कमाई के आंकड़े उसकी सक्सेस का पैमाना बन गए. खासतौर से फिल्म सौ करोड़, दो सौ करोड़ से लेकर पांच सौ करोड़ के क्लब में एंट्री कर ले तो उसे हिट, सुपरहिट जैसे टैग से नवाजा जाने  लगा. अब इस रेस में एक रिकॉर्ड और जुड़ गया है, वो  ये है कि कितने समय में कितने करोड़ रुपये  फिल्म ने कमाए इसका भी आंकलन होने लगा है. ताज्जुब की बात ये है कि बड़ी फिल्म इंड्स्ट्री होने के बावजूद बॉलीवुड इस मामले में टॉलीवुड की मूवीज से पीछे ही है. शाहरुख खान बॉलीवुड के बादशाह होकर भी साउथ से नहीं टकरा पाए. 

Advertisement

इस मामले में शाहरुख खान की इस साल रिलीज हुई फिल्में पठान और जवान ने जमकर कमाल दिखाया है. ये दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रहीं. दोनों ही फिल्मों ने हजार करोड़ रुपये की कमाई कर डाली. अब आप ये भी जान लीजिए कि किस फिल्म ने कितने दिनों में कमाई के इस भारी भरकम आंकडे को छुआ है. शाहरुख  खान  की फिल्म जवान ने 18 दिन में एक जार करोड़ रुपये कमाए जबकि पठान को एक हजार करोड़ रुपये कमाने  में 27 दिन का समय लगा. ये आंकड़े लेट्स सिनेमा नाम के ट्विटर अकाउंट ने ट्वीट किए हैं.

Advertisement

शाहरुख खान बॉलीवुड के बेताज बादशाह हैं. लेकिन साउथ सिनेमा की बात होती है  तो उनकी बादशाहत भी फीकी पड़ जाती है. उनकी दो फिल्में भले ही हजार करोड़ के क्लब में शामिल हैं.  लेकिन  सबसे तेजी से इस क्लब में शामिल होने का रिकॉर्ड साउथ इंडियन फिल्मों के ही नाम हैं. बाहुबली 2 सिर्फ दस दिन में एक हजार  करोड़ रुपये कमाने में  कामयाब रही. आरआरआर और केजीएफ 2 ने 16 दिन में ये आंकड़ा छू लिया. इसके बाद जवान और फिर पठान का नंबर आता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
18th Lok Sabha News: BJP MP Janardan Singh Sigriwal ने क्यों कहा विपक्ष को विकास का विरोधी