मां के जाने के 11 दिन बाद फराह खान ने लिखी इमोशनल पोस्ट, बोलीं उनकी जिंदगी संघर्षों से भरी थी

फराह खान ने मां को याद करते हुए एक लंबी पोस्ट लिखी. इसमें उन्होंने उनके जाने का गम करने की जगह उनकी जिंदगी का जश्न मनाने के फैसले के बारे में भी बताया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर और फिल्म मेकर फराह खान ने सोमवार (5 अगस्त) को अपनी दिवंगत मां की याद में दिल की बात शेयर की. साजिद खान और फराह खान की मां मेनका ईरानी का मुंबई में 26 जुलाई को निधन हो गया था. अपनी इमोशनल पोस्ट में फराह ने अपनी मां के लिए अपना प्यार लगाव जाहिर किया और उनके निधन पर शोक मनाने के बजाय उनके जीवन का जश्न मनाने के उनके फैसले के बारे में भी बताया.

अपने इमोशनल मैसेज में फराह ने लिखा, "मेरी मां एक बहुत ही अनोखी इंसान थीं.. कभी भी लाइमलाइट में नहीं आना चाहती थी. अपने जीवन में उन्‍होंने कई सारी कठिनाइयों का सामना किया. इसके बावजूद भी वह एक खास महिला थीं. उनके मन में किसी भी तरह की कोई कड़वाहट या ईर्ष्या नहीं थी. उनसे मिलने वाला हर व्यक्ति उनसे प्यार करता था. वह मुझसे और साजिद से कहीं ज्‍यादा मजाकिया और मजेदार थीं. पता नहीं कि वो अपने लिए उमड़े सच्चे प्यार और संवेदना को देख पा रही हैं कि नहीं. उनके कई सहकर्मियों और हमारे घर में काम करने वाले लोगों ने कहा कि मेरी मां ने उन्हें लोन दिलाने में मदद की थी या उन्हें पैसे भेजे थे और कभी भी बदले में पैसे मिलने की उम्मीद नहीं की.''

Advertisement

फराह ने आगे लिखा, ''हमारे दुख में हमारा साथ देने के लिए घर आए सभी लोगों का शुक्रिया. साथ ही उन लोगों का भी शुक्रिया जिन्होंने मैसेज भेजे और अभी भी मैसेज भेज रहे हैं. नानावटी अस्पताल के सभी डॉक्टरों और नर्सों का शुक्रिया जिन्होंने हर दिन अपनी बेस्ट कोशिश की. चंडीगढ़ पीजीआई और बेले व्यू अस्पताल के हमारे कन्सल्टिंग डॉक्टरों का शुक्रिया. हम आभारी हैं कि आपने हमें उसके साथ कुछ और दिन बिताने का मौका दिया.''

Advertisement

फराह ने कहा, "काम पर वापस जाने का समय आ गया है... यही वह चीज है जिस पर उन्हें हमेशा गर्व था. हमारा काम! मैं इस दुख की वजह से पड़ी गांठ को भरना नहीं चाहती ये हमेशा मेरे दिल में रहेगा... मैं उन्हें मिस नहीं करना चाहती क्योंकि वह हमेशा मेरा हिस्सा रही हैं... ब्रह्मांड की आभारी हूं कि उन्हें मेरी मां बनने दिया और हमें उनकी देखभाल करने का मौका दिया उसी करह जिस तरह उन्होंने पूरी जिंदगी अकेले ही हमारी देखभाल की थी..." फराह की श्रद्धांजलि उनकी मां के साथ उनके गहरे संबंध और उनकी मां द्वारा अपने आस-पास के सभी लोगों के प्रति दिखाए गए अपार प्रेम और उदारता को दिखाती है.

Advertisement

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
One Nation One Election से कितना बदल जाएगा भारत का चुनाव? विधानसभाओं के बचे Term का क्या होगा?