सलमान खान नहीं ये एक्टर होता मैंने प्यार किया का प्रेम, लेकिन एक बीमारी ने करियर को नहीं चढ़ने दिया परवान

सलमान खान की मैने प्यार किया के लिए पहली पसंद फराज खान थे, जिनके लिए उनके भाई फहमान खान ने वीडियो शेयर किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
मैंने प्यार किया साइन कर ली थी फराज खान ने
नई दिल्ली:

सलमान खान बॉलीवुड के सुपरस्टार कहलाते हैं, जिनका करियर साल 1989 में आई फिल्म मैंने प्यार किया से बदला. मूवी में चॉकलेट लुक और रोमांटिक अंदाज ऐसा फैंस के दिलों पर चढ़ा कि आज तक नहीं भूला पाए. लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म के लिए सलमान खान नहीं बल्कि किसी और एक्टर को चुना गया था. लेकिन एक बीमारी के कारण सलमान खान की किस्मत चमकी और उन्हें ये फिल्म मिल गई. यह एक्टर और कोई नहीं बल्कि फराज खान हैं, जो सुपरहिट फिल्म देते देते रह गए. 

IMdb के ट्रिविया के अनुसार, मैंने प्यार किया में सलमान खान की भूमिका के लिए फराज खान को साइन किया गया था. लेकिन गंभीर रूप से बीमार पड़ने के बाद में उन्हें बदल दिया गया. वर्कफ्रंट की बात करें तो फराज खान को मेहंदी, फरेब और बनूं मैं तेरी दुल्हन जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. वहीं टीवी शोज में भी उन्होंने काम किया. लेकिन साल 2020 में 50 साल की उम्र में उनका निधन हो गया. 

Advertisement

जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें, फराज खान के पिता युसूफ खान हैं. जबकि फहमान खान उनके सौतेले भाई हैं. इसी बीच फहमान खान ने भी भाई को याद करते हुए एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कुछ पुरानी तस्वीरों और वीडियो के साथ उन्होंने भाई की झलक दिखाई. वहीं कैप्शन में लिखा, आपको जन्मदिन मुबारक हो आव. आप हमेशा हमारे साथ हैं. आप हमारे दिलों में हमेशा-हमेशा जिंदा रहेंगे. मुझे तुम्हारी याद आती है लेकिन मैं जानता हूं कि तुम वहां कहीं मुस्कुरा रहे हो और हम सभी को जीवन की दौड़ में लड़ते हुए देख रहे हो और कभी-कभी शायद यह कहते हुए मुस्कुरा भी रहे हो कि "हाहा रन फॉरेस्ट रन" मैं तुमसे प्यार करता हूं.

Advertisement

Bollywood News: मुश्किल में बॉलीवुड, सुस्ती भरे 64 दिन

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rajya Sabha Session: किसानों को हर स्तर पर मजबूत करने की कोशिश- संसद में बोले PM Modi