सायरा नहीं थीं दिलीप कुमार का पहला प्यार! क्या आप जानते हैं ट्रेजेडी किंग के असली प्यार के बारे में? इस एक्ट्रेस से करना चाहते थे शादी 

सबको लगता है कि सायरा बानो दिलीप कुमार का पहला प्यार थीं. पर क्या आप जानते हैं कि सायरा नहीं बल्कि कोई और एक्ट्रेस दिलीप कुमार का सच्चा प्यार थीं, जिनसे वे शादी भी करना चाहते थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

दिलीप कुमार और सायरा बानो की लव स्टोरी दुनियाभर में मशहूर है. दिलीप कुमार अपने दौर की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक के प्यार में गिरफ्तार हो गए थे. पर क्या आप जानते हैं सायरा बानो पर मर मिटने से पहले दिलीप कुमार का दिल एक खूबसूरत हसीना के लिए धड़कता था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिलीप कुमार कामिनी कौशल से प्यार किया करते थे. दोनों ने 1948 की फिल्म शहीद में साथ काम किया था. वैसे तो दिलीप कुमार की जिंदगी से जुड़े ढेरों किस्से सोशल मीडिया पर पढ़ने और सुनने को मिल जाएंगे, लेकिन एक्टर की जिंदगी से जुड़ा यह राज कम ही लोगों को पता है.

कामिनी कौशल से करन चाहते थे शादी

कहते हैं कि इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दिलीप कुमार और कामिनी कौशल एक दूसरे के करीब आ गए थे. दोनों शादी भी करना चाहते थे, लेकिन यह हो पाना असंभव था क्योंकि कामिनी पहले से ही शादीशुदा थीं. कहते हैं कि कामिनी कौशल की बहन की मौत के बाद बच्चों की परवरिश के लिए उनकी शादी उनके बहनोई से करवा दी गई थी. ना चाहते हुए भी मजबूरी में कामिनी को यह शादी करनी पड़ी थी. ऐसे में जब घरवालों को कामिनी और दिलीप की नजदीकियों की भनक लगी तो बहुत हंगामा हुआ.

ब्रेकअप के बाद जिंदगी में आईं सायरा बानो

रिपोर्ट्स के मुताबिक कामिनी कौशल ने दिलीप कुमार को उनसे दूर रहने की धमकी दी थी. कहते हें कि घरवालों के दबाव के बाद ही कामिनी कौशल और दिलीप कुमार ने अपने रिश्ते पर हमेशा के लिए पूर्ण विराम लगा दिया. इसके बाद दिलीप कुमार को खुद से 22 साल छोटी सायरा बानो से प्यार हुआ, जिससे बाद में उन्होंने शादी भी की.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: Hassan Nasrallah के साथ बेटी Zainab भी ढेर, Israel ने बाप-बेटी का किया End!