मनीषा कोइराला नहीं इस एक्ट्रेस के लिए लिखा गया था एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा, 30 साल पहले आखिरी वक्त पर किया ना करने का फैसला

फिल्म 1942 ए लवस्टोरी का गाना एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा, अपने दौर का एक हिट सॉन्ग रहा है. जिस वक्त ये गीत लिखा गया उस वक्त से ही चर्चों में रहा था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
मनीषा कोइराला नहीं इनके लिए लिखा गया था एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा
नई दिल्ली:

फिल्म 1942 ए लवस्टोरी का गाना एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा, अपने दौर का एक हिट सॉन्ग रहा है. जिस वक्त ये गीत लिखा गया उस वक्त से ही चर्चों में रहा था. उसकी वजह थी कि गाने में लड़की की खूबसूरती का कंपेरिजन बहुत सी नेचुरल और सुंदर चीजों से किया गया था. आपको जानकर ताज्जुब होगा कि ये गाना जिस हीरोइन पर फिल्माया गया, असल में उस हीरोइन पर लिखा नहीं गया था. गाने को इतने खूबसूरत अल्फाजों से सजाने वाले गीतकार जावेद अख्तर ने खुद इस बात का खुलासा किया और बताया कि उन्होंने ये गाना असल में किसी और हीरोइन के लिए लिखा था.

इस हीरोइन के लिए लिखा गाना

एक शो में गाने के लिरिक्स राइटर जावेद अख्तर ने खुद बताया कि उन्होंने किस हीरोइन के बारे में सोचकर ये गाना लिखा. जावेद अख्तर ने कहा कि जब उन्हें ऐसा गीत लिखने के लिए कहा गया तो बताया गया कि फिल्म की हीरोइन माधुरी दीक्षित हैं. उन्होंने पूरा गाना माधुरी दीक्षित को ध्यान में रखते हुए लिखा. लेकिन जब तक गीत लिखा गया, उसके बाद पता चला कि माधुरी दीक्षित ये फिल्म नहीं करने वाली हैं. उसकी जगह मनीषा कोईराला फिल्म में हैं. इस शो में जावेद अख्तर कहते हैं कि वैसे मनीषा कोइराला भी अच्छी हीरोइन हैं. लेकिन असल गाने में माधुरी दीक्षित होती तो बात ही कुछ और होती.

Advertisement

इसलिए छोड़ी फिल्म

1942 अ लवस्टोरी मूवी रिलीज हुई थी साल 1994 में. उस दौर में माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की नंबर वन एक्ट्रेस हुआ करत थीं. तकरीबन हर निर्माता निर्देशक उन्हें लेकर फिल्म बनाना चाहते थे. इस वजह से माधुरी दिक्षित के पास डेट्स की बहुत कमी हुआ करती थी. यही वजह थी कि 1942 अ लवस्टोरी मूवी ऑफर तो उन्हें हुई थी लेकिन वो डेट्स की कमी की वजह से फिल्म नहीं कर पाईं. जिसके बाद मनीषा कोईराला को वो रोल मिला. उनके साथ फिल्म में अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, डैनी और प्राण भी दिखाई दिए थे.

Advertisement

Bad Newz Review: बैड न्यूज है Tripti Dimri, Vicky Kaushal और Ammy Virk की Film

Advertisement
Featured Video Of The Day
Diwali से पहले ही Delhi में खतरनाक लेवल पर AQI, हवा लगातार चौथे दिन 'खराब'