43 साल पहले आई थी ये इमोशनल लव स्टोरी, बॉक्स ऑफिस पर बनाए कमाई के कीर्तिमान, एक्ट्रेस ने जान की परवाह किए बगैर फिल्यामा था ये सीन

43 साल पहले आई फिल्म एक दूजे के लिए के सेट पर एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री की एक सीन के कारण जान खतरे में पड़ सकती थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
रति अग्रिहोत्री और कमल हासन की फिल्म एक दूजे के लिए है ब्लॉकबस्टर
नई दिल्ली:

फिल्मों में खतरनाक स्टंट या जान के खतरों वाले सीन्स को फिल्माने के लिए आजकल बॉडी डबल का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन पुरानी फिल्मों में एक्टर्स अपने सीन को बिना स्टंट डबल के फिल्माते हुए नजर आते थे. ऐसा ही किस्सा 43 साल पहले आई इमोशनल लव स्टोरी फिल्म एक दूजे के लिए से सामने आया है. के बालाचंदर द्वारा डायरेक्टकी गई इस फिल्म में रति अग्निहोत्री, कमल हासन, माधवी, रजा मुराद और सुनील थामा अहम किरदार में नजर आए थे. फिल्म ने बजट से कई गुना कमाई बॉक्स ऑफिस पर हासिल की थी. लेकिन क्या आपको पता है कि लीड एक्ट्रेस रति अग्रिहोत्री ने एक सीन के लिए अपनी जान खतरे में डाल दी थी. 

Advertisement

दरअसल, IMdb के ट्रिविया के अनुसार, एक सीन में रति अग्निहोत्री को जली हुई तस्वीर को चाय में डालकर पीना था और एक्ट्रेस ने तस्वीर के जले हुए अवशेषों को चाय में मिलाकर पी भी लिया. लेकिन ऐसा करना उनकी जान के लिए खतरा साबित हो सकता था क्योंकि उस समय तस्वीरों में चांदी जैसे जहरीले रसायन इस्तेमाल होते थे, जिसके बारे में उन्हें यह एहसास नहीं हुआ. सौभाग्य से उन्हें कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ा. 

फिल्म की बात करें तो 50 लाख के बजट में बनीं इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ का कलेक्शन हासिल किया था. मूवी की कहानी वासु और सपना की है, जो एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं पर उनके माता-पिता उनके रिश्ते का विरोध करते हैं. फिर वे प्रेमियों को अलग करने के लिए उनके बीच मतभेद पैदा करते हैं, जिससे वे कभी एक नहीं हो पाते हैं. 

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi फिर हुई पानी-पानी, कई इलाक़े डूबे, कैसे निकलेगा हल- विशेषज्ञों ने दी अपनी राय