भारत में 18 करोड़ तो वर्ल्डवाइड 1750 करोड़ की कमाई का जलवा, 1 मार्च को रिलीज हुई फिल्म ने लापता लेडीज और ऑपरेशन वेलेंटाइन को पछाड़ा 

Dune Part 2 Worldwide 10 Days Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर 1 मार्च को लापता लेडीज और ऑपरेशन वेलेंटाइन को पछाड़ने वाली Zendaya और Timothee Chalamet की फिल्म ड्यून पार्ट 2 ने कमाल कर दिखाया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Dune Part 2 10 Days Box Office Collection ड्यून कलेक्शन डे 10
नई दिल्ली:

Dune Part 2 Worldwide 10 Days Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर 1 मार्च को रिलीज हुई लापता लेडीज की चर्चा हर तरफ सुनने को मिली, जिसने बजट की कमाई हफ्ते भर में हासिल कर ली. जबकि ऑपरेशन वेलेंटाइन बुरी तरह फ्लॉप होती दिखी. लेकिन इन दो फिल्मों के शोर में एक फिल्म ऐसी थी, जिसने भारत में तो लापता लेडीज और ऑपरेशन वेलेंटाइन से ज्यादा कमाई की ही. वर्ल्डवाइड भी यह आंकड़ा 1700 करोड़ पार हो गया. यह और कोई नहीं ड्यून पार्ट 2  है. 

डेनिस विलनोव निर्देशित फिल्म ड्यून पार्ट 2 आखिरकार 1 मार्च को सिनेमाघरों में तीन साल के इंतजार के बाद रिलीज हो गई है. फिल्म 1965 में लिखे उपन्यास पर बनी ड्यून को फैंक हर्बर्ट ने लिखा है. टिमोथी द्वारा निभाए गए किरदार पॉल एटराइड्स पर फिल्म की कहानी टिकी है, जिसकी फैमिली, कुलीन हाउस एटराइड्स, घातक और दुर्गम रेगिस्तानी ग्रह अराकिस के युद्ध में शामिल होती है. वहीं दूसरे पार्ट में पॉल अपनी फैमिली की मौत के गुनहगारों से बदला लेता हुआ नजर आ रहा है, जिसमें जेंडया का किरदार चानी और फ्रीमैन उसकी मदद करते हुए दिखते है.

फिल्म के कलेक्शन की बात करें तो भारत में ड्यून पार्ट 2 ने 17.01 करोड़ की कमाई हासिल की. जबकि वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1750.52 करोड़ रहा. वहीं बजट की बात करें तो यह 190 मिलियन डॉलर यानी 1580 करोड़ का बताया जा रहा है. 10 दिनों फिल्म की इतनी कमाई ने लापता लेडीज को भारत में कलेक्शन के मामले में पीछे छोड़ा है. किरण राव की मूवी ने 10 करोड़ की वर्ल्डवाइड कमाई हासिल की है. जबकि बजट केवल 5 करोड़ का है. वेलेंटाइन ऑपरेशन की बात करें तो 9.75 करोड़ का कलेक्शन रहा, जबकि बजट 40 करोड़ का है. 

Featured Video Of The Day
New Criminal Laws: Women-Children से संबंधित अपराधों में सजा और सख्त | Indian Law | Neeta Ka Radar