कभी नाम और दुबलेपन के कारण इंडस्ट्री में नहीं मिलता था काम, फिर इन्हीं को मिला सपनों की रानी का मिला खिताब, बच्ची को पहचाना क्या

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने के लिए एक्टर्स को कड़ी मेहनत करनी पड़ती हैं, तब जाकर उन्हें एक फिल्म में काम मिलता है. कभी इस एक्ट्रेस को भी अपने दुबलेपन और नाम के कारण इंडस्ट्री में रिजेक्शन मिला था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में न सिर्फ मेल एक्टर्स को बल्कि फीमेल एक्ट्रेस को भी बहुत स्ट्रगल करना पड़ता है. ना सिर्फ अपनी एक्टिंग स्किल, बल्कि अपने लुक्स, अपने नाम यहां तक कि अपनी पर्सनालिटी को लेकर भी एक-एक चीज ध्यान में रखनी पड़ती है. आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी एवरग्रीन ब्यूटी की तस्वीर दिखाते हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने के लिए बहुत संघर्ष किया, कभी नाम और दुबलेपन के कारण इन्हें इंडस्ट्री में रिजेक्ट कर दिया जाता था, फिर कैसे वो 70s और 80s के दौर की नंबर वन एक्ट्रेस बनी आइए हम आपको बताते हैं.

ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में नजर आ रही बच्ची कौन

इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को जरा गौर से देखें, इंस्टाग्राम पर थ्रोबैक तस्वीर शेयर की गई है. इस तस्वीर में बॉलीवुड की एक एवरग्रीन ब्यूटी नजर आ रही हैं, क्या आप उन्हें पहचान पाए हैं? अगर नहीं, तो हम आपको बता दें कि दो छोटे लड़कों के बीच में बैठी ये प्यारी सी गुड़िया की तरह दिखने वाली बच्ची कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानी कि हेमा मालिनी हैं, जो इस तस्वीर में बहुत ही मासूम और प्यारी लग रही हैं.

Advertisement

कभी इस वजह से मिला था रिजेक्शन

16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के अम्मानकुंडी में जन्मी हेमा मालिनी ने साउथ और बॉलीवुड इंडस्ट्री में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया हैं. लेकिन हेमा मालिनी कभी एक्ट्रेस बनना ही नहीं चाहती थीं, क्योंकि वह काफी दुबली थी, जिसके कारण उन्हें तमिल फिल्म से रिजेक्ट भी कर दिया गया था. हेमा मालिनी के नाम को लेकर भी कहा जाता है कि तमिल डायरेक्टर उनका नाम बदलकर सुजाता रखना चाहते थे. इसके बाद हेमा मालिनी ने कई फिल्मों में छोटे-छोटे रोल किए, लेकिन उन्हें कड़ी मेहनत के बाद राज कपूर की फिल्म सौदागर में बॉलीवुड डेब्यू करने का मौका मिला. उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, उन्होंने सीता और गीता फिल्म में बेहतरीन अभिनय किया. वहीं, उनका बसंती का किरदार आज भी घर-घर में मशहूर हैं और हेमा मालिनी बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस में से एक हैं. वह मथुरा से बीजेपी की सांसद भी हैं और लगातार तीन बार 2014, 2019 और 2024 में वह एमपी का चुनाव जीती हैं. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Caste Census: जाति जनगणना कराएगी सरकार, अब उम्मीदें हजार | NDTV India