अमिताभ बच्चन पर हाथ उठाना इस एक्टर के लिए बन गया था मुसीबत, काम मिलना हो गया था बंद, फिर दूरदर्शन की महाभारत ने बदल डाली किस्मत

एक फिल्म की सीन की वजह से अमिताभ बच्चन की इतनी बुरी स्थिति हुई थी कि वो मौत की कगार तक पहुंच गए थे. उन्होंने कई दिन जिंदगी और मौत से लड़ते हुए अस्पताल में बिताए. तब तक फिल्म भी रुकी रही.

Advertisement
Read Time: 2 mins
अमिताभ बच्चन को मारे एक घूंसे ने इस एक्टर के लिए खड़ी कर दी थी मुसीबत
नई दिल्ली:

फिल्म कुली तो आपको याद ही होगी  ये फिल्म अपनी कहानी और एक्टिंग की वजह से जितनी हिट है. उतनी ही ज्यादा सुर्खियों में रही एक सीन की वजह से. उस सीन की वजह से अमिताभ बच्चन की इतनी बुरी स्थिति हुई थी कि वो मौत की कगार तक  पहुंच गए थे. उन्होंने कई दिन जिंदगी और मौत से लड़ते हुए अस्पताल में बिताए, तब तक फिल्म भी रुकी रही. अमिताभ बच्चन के लौटने के बाद फिल्म रिलीज हुई और हिट भी हुई. लेकिन गलती से ही उन्हें घूंसा जड़ने के बाद उस एक्टर को काम मिलना ही मुश्किल हो गया.

एक सीन ने चौपट किया करियर

ये एक्टर थे पुनीत इस्सर जिन्हें पहली बार कुली फिल्म के जरिए अपनी एक्टिंग के जौहर दिखाने  का मौला मिला था. इस फिल्म में एक सीन में उन्हें अमिताभ बच्चन को घूंसा मारना था. उन्होंने इतनी जोर से घूंसा जड़ा कि  अमिताभ  बच्चन को बुरी  तरह चोट लगी और उन्हें भर्ती किया गया. इस सीन के बाद पुनीत इस्सर को इंडस्ट्री में काम  मिलना मुश्किल हो गया. और जो कुछ फिल्में हाथ में थी उनसे भी उन्हें बाहर कर दिया  गया. आईएमडीबी  ट्रिविया के मुताबिक  पुनीत इस्सर को मनमोहन देसाई ने मर्द मूवी में भी कास्ट किया था. लेकिन कुली के हादसे के बाद उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया.

महाभारत ने बदली किस्मत

इसके बाद पुनीत इस्सर को बहुत कोशिशों के बावजूद कहीं काम नहीं मिला. कुछ साल के स्ट्रगल के बाद उन्हें महाभारत में रोल ऑफर हुआ. कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में महाभारत स्पेशल एपिसोड में आए पुनीत इस्सर ने खुद ये बताया था कि उन्हें कोई और रोल ऑफर किया गया था. लेकिन उन्होंने खुद दुर्योधन का रोल करने की गुजारिश की  ताकि अपनी एक्टिंग के हर पहलू को दिखा सकें.

Advertisement

वीडियो: वो फिल्म जिसके Producer बने 5 लाख किसान

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hardeep Singh Puri To NDTV: 'Biofuel और Ethanol पर हमारा Focus' | NDTV’s Infrashakti Awards