सेलिब्रेटीज पर बनी इन डॉक्यूमेंट्री में दिखते हैं उनकी जिंदगी के खास पल, नेटफ्लिक्स...अमेजन पर देख सकते हैं आप

सेलिब्रेटी लाइफ से जुड़े ऐसे ही कुछ पहलू जो अनछुए होते हैं या जिनके बारे में आप नजदीक से जाकर जानना चाहते हैं. उन्हें आप डॉक्यूमेंट्री में देख सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
ग्रेटा थनबर्ग
नई दिल्ली:

अपनी जिंदगी में कुछ नया शुरू करना हो, अपने किसी खास कॉन्सर्ट की तैयारी करना...या कोई नया प्रोजेक्ट हाथ में लेना. एक सेलिब्रिटी होने के नाते बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. तब कहीं जाकर वो मुकाम मिलता है कि दुनिया आपके नाम को पहचाने. सेलिब्रेटी के जीवन से जुड़े ऐसे ही कुछ पहलु जो अनछुए होते हैं या जिनके बारे में आप नजदीक से जाकर जानना चाहते हैं. उन्हें आप डॉक्यूमेंट्री में देख सकते हैं. नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम जैसे प्लेटफॉर्म पर ऐसी कई डॉक्टूमेंट्री हैं जो सेलिब्रिटीज की जिंदगी की असलियत को काफी नजदीक से जाहिर करती हैं.

द लास्ट डांस

नेटफ्लिक्स पर मौजूद ये डॉक्यूमेंट्री बास्केटबॉल स्टार माइकल जॉर्डन की कहानी कहती है. इसमें इस स्टार खिलाड़ी के 1997-98 सीजन के अनसीन फुटेज भी देखने को मिलती है.

माय माइंड एंड मी

सिंगर और एक्टर सेलेना गोमेज की छह साल की जिंदगी पर बेस्ड है ये डॉक्यूमेंट्री. ये उस दौरान की कहानी है जब एक्ट्रेस किडनी ट्रांसप्लांट से गुजर रही थीं और उन्हें साइकेट्रिस्ट की भी जरूरत थी. ये एप्पल टीवी और नेटफ्लिक्स पर मौजूद है.

Advertisement

इन वंडर

कैनेडियन सिंगर Shawn Mendes के शिखर पर पहुंचने की ये कहानी नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

दिस इज इट

दुनिया के सबसे फेमस सिंगर और डांसर माइकल जैक्सन की ये कहानी एमेजॉन प्राइम वीडियो पर मौजूद है. जिसे देखकर आप ये जान सकते हैं कि माइकल जैक्सन किस तरह अपने कॉन्सर्ट की तैयारियां किया और करवाया करते थे.

Advertisement

कम इनसाइड माय माइंड

रॉबिन विलियमसन की ये कहानी जियो सिनेमा पर है. जिसमें इस कॉमेडियन की एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी लाइफ की झलक नजर आती है.

Advertisement

वॉट हैपन्ड मिस सिमोन

सिंगर और एक्टिविस्ट नीटा सिमोन की लाइफ पर बेस्ड है ये डॉक्यूमेंट्री.

फाइव फुट टू

लेडी गागा किन संघर्षों से गुजरी. अपने नए एल्बम के लिए वो किस तरह की तैयारी करती हैं ये सब जानना है तो नेटफ्लिक्स पर ये डॉक्यूमेंट्री देख सकते हैं.

Advertisement

आई एम ग्रेटा

15 साल की लड़की ग्रेटा थनबर्ग कैसे सोशल एक्टिविस्ट बनी और किस तरह लोगों में क्लाइमेट के प्रति अवेयरनेस फैला रही है, इसकी कहानी है आई एम ग्रेटा. इसे आप जी 5 पर देख सकते हैं.

ब्रिटनी वर्सेज स्पीयर्स

ब्रिटनी स्पीयर्स किस तरह संघर्ष करते हुए उस मुकाम तक पहुंची किस तरह वो अपने आपसी रिश्तों में जूझती रहीं. नेटफ्लिक्स पर मौजूद ये डॉक्टूमेंट्री उसी की कहानी है.

पामेला, अ लव स्टोरी

नाम से ही जाहिर है नेटफ्लिक्स पर मौजूद ये डॉक्यूमेंट्री पामेला एंडरसन की कहानी है. जो काफी ज्यादा पसंद भी की गई.

मिस अमेरिकाना

नेटफ्लिक्स की ये डॉक्यूमेंट्री टेलर स्विफ्ट की लाइफ पर बेस्ड है. जिसमें डीवा के बेकस्टेज और ऑनस्टेज रियल फुटेज देखे जा सकते हैं.

होमकमिंग

बियोंसे पर बेस्ड इस डॉक्यूमेंट्री में सुपर स्टार की 2018 की परफॉर्मेंस की कहानी नजर आएगी. जिसे नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है.

Featured Video Of The Day
Champai Soren Resignation: चंपई सोरेन ने दिया इस्तीफा, फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे Hemant Soren