कई आई, कई गई...लेकिन दिव्या भारती की मौत के 31 साल बाद भी कोई एक्ट्रेस नहीं तोड़ पाई ये रिकॉर्ड

दिव्या भारती ना सिर्फ एक सफल एक्ट्रेस थीं, बल्कि उनकी सुंदरता के आगे अच्छी-अच्छी अभिनेत्रियां नहीं टिकती थीं. 80 से 90 के दशक में जब माधुरी और जूही फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहीं थी, तब दिव्या भारती ने बॉलीवुड में कदम रखा था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

दिव्या भारती ना सिर्फ एक सफल एक्ट्रेस थीं, बल्कि उनकी सुंदरता के आगे अच्छी-अच्छी अभिनेत्रियां नहीं टिकती थीं. 80 से 90 के दशक में जब माधुरी और जूही फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहीं थी, तब दिव्या भारती ने बॉलीवुड में कदम रखा था. दिव्या भारती बॉलीवुड में आते ही छा गई थीं. बॉलीवुड में आने से पहले दिव्या पांच साउथ फिल्मों में काम कर चुकी थीं. दिव्या ने तमिल फिल्म 'निला पेन्ने' से सिनेमा की दुनिया में कदम रखा था. 'अनाड़ी' फेम एक्टर वेंकटेश के साथ फिल्म 'बोब्ली राजा' से टॉलीवुड में दस्तक दी थी. फिर साल 1992 में एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में दस्तक दी. दिव्या भारती की मौत के 31 साल बाद भी आज भी उनका यह रिकॉर्ड कोई एक्ट्रेस ने नहीं तोड़ पाई है.

टाइम से काम मिलना शुरू हुआ था

दिव्या भारती की खूबसूरती ने लोगों को दिवाना बना दिया था. दिव्या को स्कूल टाइम से इतना काम मिला कि उन्होंने पढ़ाई ही छोड़ दी थी. दिव्या 14 साल की उम्र में मॉडलिंग में उतर गईं. महज 19 साल की उम्र में दिव्या की रहस्यमयी मौत हो गई थी. दिव्या की मौत 5 अप्रैल 1993 में हुई थी. दिव्या ने बॉलीवुड में तीन साल काम किया और 20 फिल्में की, जिसमें ज्यादातर हिट रही.

मौत के बाद अधूरी रह गई थी कई फिल्में

वहीं दिव्या की मौत से 12 फिल्में अधूरी रह गईं, लेकिन धीरे-धीरे इन फिल्मों दूसरी एक्ट्रेस के साथ पूरा किया गया था. इसमें एक फिल्म में 'लाडला' में दिव्या भारती के जाने के बाद श्रीदेवी का कास्ट किया गया था. दिव्या भारती को रिप्लेस करने वाली एक्ट्रेस में करिश्मा कपूर, काजोल और पूजा भट्ट का नाम भी शामिल है.

Advertisement

एक साल में की 12 फिल्में

दिव्या भारती को 9वीं क्लास (14 साल की उम्र) से ही मॉडलिंग और फिल्मों के ऑफर आने लगे थे. तमिल और तेलुगु फिल्में करने के बाद साल 1992 में ऋषि कपूर और शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'दिवाना' से दिव्या ने हंगामा मचा दिया. बॉलीवुड में फिल्म 'विश्वात्मा' से उनकी एंट्री हुई थी. इस फिल्म का गाना 'सात समंदर' आज भी हिट है. 1992 में दिव्या ने 12 फिल्में की थी. एक साल में इतनी फिल्में करने का रिकॉर्ड कोई एक्ट्रेस आज तक नहीं तोड़ पाई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें: शादी के बाद जब इस एक्ट्रेस पर आ गया था गोविंदा का दिल, एक्टर ने नहीं की थी बीवी की परवाह

Advertisement




 

Featured Video Of The Day
Hathras School Case : तंत्र सिद्धि के लिए छात्र की बलि, पापा को बेटे की आखिरी कॉल