मोहरा की शूटिंग को हुए थे सिर्फ पांच दिन, लेकिन लीड एक्ट्रेस की हो गई मौत- फिर रवीना टंडन बनीं फिल्म की हीरोइन

मोहरा रवीना टंडन के करियर की सबसे सुपरहिट फिल्म मानी जाती है. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि ये फिल्म रवीना को बाय चांस मिली और इस के पीछे की कहानी बहुत ही अजीब है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस रवीना टंडन ने अपने दौर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं जिनमें मोहरा का नाम सबसे पहले आता है. इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ रवीना की सुपरहिट जोड़ी बनी और इस फिल्म के हिट होने के बाद रवीना मोहरा गर्ल बनकर बॉलीवुड में छा गईं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मोहरा के लिए रवीना टंडन डायरेक्टर की पहली पसंद नहीं थी. मोहरा में अक्षय कुमार के अपोजिट लीड रोल मिलना रवीना के लिए महज एक संयोग था लेकिन इस संयोग के पीछे एक दर्दनाक कहानी थी. दरअसल रवीना को ये फिल्म तब मिली जब फिल्म की लीड एक्ट्रेस की एक हादसे में मौत हो गई. शूटिंग शुरू हुए महज़ 5 ही दीं बीते थे  तभी फिल्म की लीड एक्ट्रेस की मौत हो गई. इसके बाद आनन-फानन में रवीना को उनकी जगह कास्ट किया गया. आखिर हुआ क्या था चलिए आपको बताते हैं. 

 डायरेक्टर की पहली पसंद थीं ये एक्ट्रेस 

आपको बता दें कि जब मोहरा फिल्म की कास्टिंग हो रही थी तो फिल्म की हीरोइन के तौर पर डायरेक्टर राजीव राय के जहन में सबसे पहला नाम श्रीदेवी का आया था. उन्होंने श्रीदेवी को फिल्म का ऑफर दिया लेकिन श्रीदेवी उस वक्त चंद्रमुखी फिल्म करने में बिजी थीं तो उन्होंने मना कर दिया. इसके बाद राजीव राय ने श्रीदेवी की बजाय उनकी हमशक्ल कही जाने वाली उस वक्त की पॉपुलर एक्ट्रेस दिव्या भारती को अप्रोच किया. दिव्या ने फिल्म के लिए हां कर दी और शूटिंग शुरू हो गई. शूटिंग शुरू होने के पांच दिन बाद 5 अप्रैल 1993 के दिन संदिग्ध हालातों में दिव्या भारती की अचानक मौत हो गई जिससे फिल्म की शूटिंग अस्त व्यस्त हो गई.

29 Years of 'Mohra' - Divya Bharti died 5 days into shooting - Raveena Tandon replaced her
by u/Unable-Airport-9121 in ClassicDesiCelebs
Advertisement

 इस वजह से रवीना टंडन को मिली मोहरा

दिव्या भारती की मौत के बाद इस फिल्म की हीरोइन के लिए फिर से खोज हुई और तब ये फिल्म रवीना टंडन को ऑफर हुई और उन्होंने इसे करने के लिए हामी भर दी. इस फिल्म में रवीना ने 'तू चीज बड़ी है मस्त मस्त' ..गाने पर जबरदस्त डांस किया जिसे बेहद पसंद किया गया. फिल्म में अक्षय कुमार और रवीना टंडन के अलावा सुनील शेट्टी, गुलशन ग्रोवर, नसीरुद्दीन शाह और परेश रावल भी थे और फिल्म सुपरहिट साबित हुई. इस फिल्म से रवीना के करियर को एक अच्छी रफ्तार मिली और उनका करियर एक शानदार मोड़ पर आ गया था.

Advertisement

सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी की शादी में "वी गेम"

Featured Video Of The Day
Bhopal Drugs Raid: भोपाल में 1800 Crore के Drugs बरामद, DIG ने बताई सूचना और गिरफ्तारी की पूरी कहानी