जिस डायरेक्टर की वजह से बनी स्टार उसी की पत्नी ने तबाह किया था इस एक्ट्रेस का करियर, आपने पहचाना ?

मसालेदार कमर्शियल फिल्मों में ये एक्ट्रेस जितनी हिट रहीं उतनी ही ज्यादा आर्ट फिल्मों में भी कामयाब रहीं. लेकिन करियर जिस तेजी से शिखर की तरफ बढ़ा था उतना ही तेजी से नीचे भी लुढ़का.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

बचपन का ये मासूम सा चेहरा जवां होकर इतना खूबसूरत हुआ कि देखने वाला हर दिल 'रंगीला' हो गया. अपने हुस्न से इस एक्ट्रेस ने ऐसी बिजलियां गिराईं दर्शक भी इनकी परफॉर्मेंस देखकर मस्त हो गए. खास बात ये रही कि मसालेदार कमर्शियल फिल्मों में ये एक्ट्रेस जितनी हिट रहीं उतनी ही ज्यादा आर्ट फिल्मों में भी कामयाब रहीं...हालांकि जिस तेजी से  करियर शिखर की तरफ बढ़ा था उतना ही तेजी से नीचे भी लुढ़का. जो डायरेक्टर हिट फिल्म बना रहा था उसी की पत्नी की वजह से करियर पर ग्रहण भी लगा.

राम गोपाल वर्मा के साथ कीं 13 फिल्में

ये एक्ट्रेस हैं उर्मिला मतोंडकर, जिनकी एक एक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई करती थी. उर्मिला मातोंडकर की अदाएं, मुस्कान और डांस जैसे उनके हर अंदाज पर बॉक्स ऑफिस पर पैसों की बारिश होती थी. डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने उनके लिए एक से बढ़ कर एक फिल्म बनाई. अब ये रामगोपाल वर्मा का जादू था या उर्मिला का स्टारडम इनकी फिल्में पसंद की जाने लगीं. कहा जाता है कि हर हिट फिल्म के बाद दोनों के बीच नजदीकियां भी बढ़ती चली गईं. लेकिन ये बात डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा की पत्नी रत्ना को बिल्कुल पसंद नहीं आई. उनकी पत्नी ने  सरेआम उर्मिला मातोंडकर से नाराजगी भी जताई और हाथ तक उठा दिया था. उसके बाद फिल्म इंड्स्ट्री में उर्मिला मातोंडर से कई लोगों ने दूरी बना ली और करियर पर भी इसका असर पड़ा.

Advertisement

नेपोटिज्म पर खोला मुंह

फिल्म सत्या में उर्मिला मातोंडकर ने एक सीधी सादी और सिंपल लड़की का किरदार अदा किया जो अपना घर चलाने के लिए दिन रात मेहनत कर रही है. चॉल में रहने वाली एक साधारण लड़की के किरदार को याद करते हुए फिल्म रिलीज के 25  साल बाद उर्मिला मातोंडकर ने कहा कि उन्होंने  करियर के उस दौर में इतना सिंपल कैरेक्टर प्ले किया लेकिन उन्हें कोई अवॉर्ड नहीं मिला. आखिर में उन्होंने लिखा कि नेपोटिज्म की बात न की जाए तो ही अच्छा है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Exit Poll Results 2024 Updates: Haryana में 10 साल बाद BJP खो रही है सत्ता? | Assembly Elections
Topics mentioned in this article