अमिताभ बच्चन की इस फिल्म को देखकर आया था आदित्य चोपड़ा को धूम फिल्म का कॉनसेप्ट, जानते हैं नाम

क्या आप जानते हैं कि धूम  मूवी बनाने का आइडिया आदित्य चोपड़ा को आखिर कैसे आया था. अगर नहीं तो यहां हम आपको बताते हैं कि पापा की किस मूवी को देखकर आदित्य चोपड़ा ने धूम फिल्म बनाई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
आदित्य चोपड़ा को यूं मिला धूम फिल्म का कॉनसेप्ट
नई दिल्ली:

यशराज बैनर की सुपरहिट फिल्म फ्रेंचाइजी है धूम सीरीज जिसकी पहली मूवी से लेकर लास्ट रिलीज पार्ट तक सारे जबरदस्त हिट रहे हैं. इसी मूवी फ्रेंचाइजी से जॉन अब्राहम और अभिषेक बच्चन का जलवा जमा. उसके बाद ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय की सिजलिंग केमेस्ट्री नजर आई. और, फिर आमिर खान और कैटरीना कैफ का कमली इफेक्ट नजर आया. एक के बाद एक हर धूम ने बॉक्स ऑफिस पर वाकई धूम मचाई है. पर, क्या आप जानते हैं कि धूम  मूवी बनाने का आइडिया आदित्य चोपड़ा को आखिर कैसे आया था. अगर नहीं तो यहां हम आपको बताते हैं कि पापा की किस मूवी को देखकर आदित्य चोपड़ा ने धूम फिल्म बनाई.

पापा की इस मूवी को देखकर आया आइडिया

आदित्य चोपड़ा को धूम मूवी बनाने का आइडिया अपने पापा और डायरेक्टर यश चोपड़ा की ही एक फिल्म को देखकर आया था. ये फिल्म थी काला पत्थर, जिसमें दिग्गज सितारों की भरमार थी. आईएमडीबी ट्रिविया के मुताबिक इसी फिल्म से इंस्पायर होकर आदित्य चोपड़ा ने धूम फिल्म बनाई. इस फिल्म का गाना बहुत ही फेमस हुआ था, जिसके बोल थे धूम मचे धूम, आज की रैना... बस यही गाना शायद उन्हें क्लिक कर गया. और, उन्होंने धूम मूवी बनाई. जिसका पहला पार्ट हिट होने के बाद एक के बाद एक तीन फिल्में बन गईं.

ये थी फिल्म की कहानी

फिल्म काला पत्थर की बात करें तो इस फिल्म का बाइक रेस से कोई संबंध नहीं है. हालांकि कुछ सींस में शशि कपूर जरूर बाइक पर सवार होकर गाना गाते नजर आते हैं. शशि कपूर के अलावा इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिंहा, राखी, नीतू सिंह और परवीन बाबी भी थीं. फिल्म के कोल माइन की स्टोरी पर बेस्ड थी. जिसमें पानी भरने लगता है. उस हादसे के बीच तीन हीरोज किसी तरह वहां काम करने वाले वर्कर्स की जान बचाते हैं. इसी दिलेरी पर पूरी फिल्म बेस्ड है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Ground Report : हाथरस के सत्संगस में भगदड़, लोग खोज रहे हैं अपनों को
Topics mentioned in this article