धर्मेंद्र 40 दिन तक हर रोज मीलों चलकर देखने जाते थे इस एक्ट्रेस की फिल्म, हेमा मालिनी नहीं इनके लिए थे दीवाने

धर्मेंद्र बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस के लिए इतने पागल थे कि वो लगातार 40 दिन तक मीलों चलकर उनकी फिल्म देखने गए थे. वो एक्ट्रेस हेमा मालिनी नहीं बल्कि कोई और थीं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
धर्मेंद्र ने 40 बार देखी थी इस एक्ट्रेस की ये फिल्म
नई दिल्ली:

पंजाब के इस गबरू जवान ने बचपन में जो ठाना, वो पूरा करके दिखाया. इस नौजवान को एक हीरोइन की फिल्म इतनी पसंद आई कि वो लगातार 40 दिन तक रोज मीलों चलकर उनकी फिल्म देखने जाता. धीरे धीरे उसके मन में फिल्मी दुनिया में करियर बनाने का सपना उपजा और काफी मेहनत और संघर्षों के बाद मायानगरी में एक बड़ा मुकाम हासिल किया. अगर आप पंजाब के इस गबरू जवान को नहीं पहचान पा रहे हैं तो चलिए हम आपकी मदद कर देते हैं.

Advertisement

इनकी फिल्म देख हीरो बनने की ठानी 

जी हां बात हो रही है, दमदार धर्मेंद्र यानी धरम पाजी की. बॉलीवुड में धर्मेंद्र का नाम बतौर सुपरस्टार लिया जाता है. धरम पाजी फिल्मी दुनिया के ऐसे एक्टर हैं, जो दमदार बॉडी, शानदार आवाज और स्मार्ट लुक के मालिक हैं और उनकी शानदार एक्टिंग के करोड़ों लोग दीवाने है. उनके पिता हेडमास्टर थे और काफी सख्त मिजाज थे. लेकिन धर्मेंद्र ने अपना सपना पूरा करने के लिए काफी मेहनत की. वो जब फगवाड़ा कॉलेज में पढ़ रहे थे तब, बस में बैठकर जालंधर आते और फिल्म देखते थे. उन्होंने सुरैया की फिल्म दिल्लगी 40 बार देख डाली और तय किया कि वो भी एक्टर बनेंगे.
 

Advertisement


टैलेंट हंट के बने विजेता 

इसी बीच धरम पाजी को पता चला कि फिल्म फेयर मैगजीन एक्टर्स के तौर पर नए चेहरों को खोज रही है. धरम पाजी ने इस टैलेंट हंट के लिए अपना नाम भेज दिया. संयोग देखिए कि हजारों लोगों के बीच धर्मेद्र इस टैलेंट हंट के विजेता बन गए. लेकिन मुंबई जाकर भी उनकी राह आसान नहीं हुई. यहां काम मिलना काफी मुश्किल था और बिना पैसों के गुजारा करना और ज्यादा मुश्किल. कई रातें उनको भूखे गुजारनी पड़ी और वो  स्टूडियो के चक्कर काटते रहते थे.

Advertisement

ऐसे चमका बॉलीवुड का ये सितारा 

इसके बाद 1960 में धर्मेंद्र को पहला ब्रेक मिला जब अर्जुन हिंगोरानी ने फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे फिल्म में उनको कास्ट किया. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी पहली हिट थी फूल और पत्थर. इसके बाद धर्मेंद्र ने मुड़कर नहीं देखा. सैंकड़ों हिट दे चुके धर्मेंद्र इस दौर में भी काफी हिट हैं. वो लगातार फिल्में कर रहे हैं और उनके बेटों के साथ साथ पोते भी फिल्मी दुनिया से जुड़ चुके हैं.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
सुनिए पेपर लीक को लेकर संसद में Akhilesh Yadav ने क्या कहा
Topics mentioned in this article