हेमा मालिनी नहीं उस एक्ट्रेस के दीवाने थे धर्मेंद्र, जिन्हें देव आनंद ने दिया था शादी का प्रपोजल

धर्मेंद्र ऐसी अदाकारा पर लट्टू हो चुके थे जो फिल्म इंड्स्ट्री की सीनियर एक्ट्रेस थीं. उन पर धर्मेंद्र का दिल कुछ इस तरह फिदा हुआ था कि वो उनकी एक झलक देखने के लिए ही रोज मीलो चला करते थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
हेमा मालिनी नहीं इस एक्ट्रेस के दीवाने थे धर्मेंद्र
नई दिल्ली:

धर्मेंद्र शादीशुदा होने के बावजूद हेमा मालिनी के इश्क में बेपनाह डूबे हुए थे. अपनी ड्रीम गर्ल को धर्मेंद्र ने दीवानगी की हद तक चाहा है और हर सरहद को लांघा है. लेकिन हेमा मालिनी ऐसी पहली एक्ट्रेस नहीं है जिस पर धर्मेंद्र इस कदर फिदा हुए हैं. हेमा मालिनी उनकी जिंदगी में आईं, उससे भी बहुत पहले से धर्मेंद्र ऐसी अदाकारा पर फिदा हो चुके थे जो फिल्म इंड्स्ट्री की सीनियर एक्ट्रेस थीं. उन पर धर्मेंद्र का दिल कुछ इस तरह फिदा हुआ था कि वो उनकी एक झलक देखने के लिए ही रोज मीलो चला करते थे. रोज लंबा सफर तय कर धर्मेंद्र टॉकीज पहुंचा करते थे और अपनी फेवरेट एक्ट्रेस की फिल्म देखा करते थे.

Advertisement

इस एक्ट्रेस के थे दीवाने

धर्मेंद्र जिस एक्ट्रेस के दीवाने थे, उनका नाम है सुरैया. सुरैया एक दौर की बेहतरीन एक्ट्रेस में शुमार रही हैं. जिनकी खूबसूरती और अदाकारी ने तो फिल्म इंड्स्ट्री में लाइमलाइट बटोरी ही है. अपनी सिंगिंग से भी वो खूब हिट हुईं. साल 1949 में उनकी फिल्म रिलीज हुई, जिसका नाम था दिल्लगी. ये फिल्म धर्मेंद्र को इस कदर पसंद आई कि उन्होंने इसे करीब चालीस बार देखा. खास बात ये है कि ये फिल्म जिस थियेटर में लगी थी. वो थियेटर उनके घर से कई किलोमीटर दूर था. इसके बावजूद वो रोज पैदल चल कर थियेटर तक जाया करते थे और सुरैया की मूवी दिल्लगी देखा करते थे.

फिल्मों में आने से पहले हुए दीवाने

ये उस समय की बात है जब धर्मेंद्र का फिल्मों में जाने का दूर दूर तक कोई इरादा नहीं था. फिल्म रिलीज हुई थी साल 1949 में. जबकि धर्मेंद्र का फिल्मी सफर शुरू हुआ था साल 1966 में फिल्म फूल और पत्थर से. इस फिल्म के बाद धर्मेंद्र फिल्मों पर फिल्में करते चले गए और बड़े स्टार बन गए. साल 2012 में उन्हें पद्मभूषण जैसे सम्मान से भी नवाजा जा चुका है.

Advertisement

एक पुराने इंटरव्यू में देवानंद ने बिना किसी झिझक के अपने और उस एक्ट्रेस के बारे में बात की थीं. ये एक्ट्रेस थीं सुरैया. जिन्होंने संघर्ष के दिनों में देवानंद की खूब मदद की. यही वजह थी कि देवानंद को सुरैया से मोहब्बत हो गई. इस इंटरव्यू में खुद देवानंद ये बता चुके हैं कि जब उन्हें सुरैया से इश्क हुआ तब वो एक स्टार थीं जो कारों में चला करती थीं. जबकि देवानंद नए नए एक्टर बने थे. जो बसों में सफर किया करते थे. इसके बावजूद दोनों को एक दूसरे का साथ अच्छा लगता था. देवानंद ने सुरैया को प्रपोज किया तो उन्होंने भी उस प्रपोजल को एक्सेप्ट कर लिया. लेकिन एक्ट्रेस की नानी के कारण उन्होंने प्रपोजल ठुकरा दिया.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Rains: Saturday और Sunday को भी भारी बारिश का अनुमान
Topics mentioned in this article