अपने टाइम के सबसे हैंडसम एक्टर थे धर्मेंद्र, जवानी में आज के ऋतिक-शाहिद जैसे हीरो को देते थे मात, ये तस्वीरें हैं गवाह

आज के इस पोस्ट में हम आपको धर्मेंद्र की जवानी की कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिसमें वे आज के यंग हीरो को लुक्स के मामले में कड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
देखें बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र की बेस्ट फोटोज
नई दिल्ली:

धर्मेंद्र बॉलीवुड में ही-मैन के नाम से भी जाने जाते हैं. धर्मेंद्र की पॉपुलैरिटी आज भी पहले की तरह बरक़रार है. इतना ही नहीं, पहले की तरह आज भी लड़कियां उनकी दीवानी हैं. जी हां, एक टाइम में धर्मेंद्र फिल्म जगत के सबसे हैंडसम एक्टर्स में से एक हुआ करते थे. धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब के फागवाड़ा में हुआ था. उनका असली नाम धरम सिंह देओल है. आज के इस पोस्ट में हम आपको धर्मेंद्र की जवानी की कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिसमें वे आज के यंग हीरो को लुक्स के मामले में कड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि धर्मेंद्र की पहली शादी तब हुई थी जब वे केवल 19 साल के थे. उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है. प्रकाश कौर से धर्मेंद्र के 4 बच्चे हैं. 

Advertisement

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल और बॉबी देओल प्रकाश कौर और धर्मेंद्र के बेटे हैं. वहीं प्रकाश कौर से धर्मेंद्र की दो बेटियां भी हैं. शादीशुदा होते हुए भी धर्मेंद्र का दिल 'ड्रीम गर्ल' यानी कि हेमा मालिनी पर आ गया था.

Advertisement
Advertisement

धर्मेंद्र हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे, लेकिन अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक भी नहीं देना चाहते थे. ऐसे में हेमा से दूसरी शादी करने के लिए उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाया था. 

Advertisement

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी भी इतनी आसान नहीं रही थी. हेमा के माता-पिता नहीं चाहते थे कि धर्मेंद्र से उनकी शादी हो. उन्होंने हेमा मालिनी की शादी जितेंद्र से तय कर दी थी, लेकिन धर्मेंद्र की वजह से शादी टूट गई. 

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी साल 1980 में शादी के बंधन में बंधे थे. दोनों की ईशा देओल और अहाना देओल नाम की दो बेटियां हैं. जहां ईशा ने फिल्मों में लक आजमाया वहीं अहाना ने खुद को इंडस्ट्री से दूर रखा.

धर्मेंद्र ने अपने करियर में शोले, चुपके चुपके, सीता और गीता, लोफर, क़यामत, चरस, आए दिन बहार के, आया सावन झूम के जैसी सुपरहिट फिल्में की. हाल ही में उन्हें काफी समय बाद रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में देखा गया था.
 

Featured Video Of The Day
UK General Election 2024: Labour Party की बड़ी जीत, नई सरकार से कैसे होंगे India के संबंध