जब अपनी इस आदत की वजह से कच्चा प्याज खाकर सेट पर पहुंचते थे धर्मेंद्र, आशा पारेख को आया गुस्सा तो ही-मैन को करना पड़ा ये काम

धर्मेंद्र का करियर जितना सफल रहा, उनसे जुड़े किस्से भी उतने ही दिलचस्प हैं. धर्मेंद्र और आशा पारेख की फिल्म ‘आए दिन बहार के' के दौरान भी ऐसा ही एक किस्सा हुआ था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में ही-मैन के नाम से जाने जाने वाले दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र के लाखों लोग दीवाने थे. उनकी फिल्मों और किरदारों को दर्शकों ने भर-भरकर प्यार दिया और इसी की बदौलत आज 88 साल की उम्र में भी धर्मेंद्र फिल्मों में एक्टिव हैं. धर्मेंद्र का करियर जितना सफल रहा, उनसे जुड़े किस्से भी उतने ही दिलचस्प हैं. धर्मेंद्र और आशा पारेख की फिल्म ‘आए दिन बहार के' के दौरान भी ऐसा ही एक किस्सा हुआ था. इस फिल्म के दौरान एक बार आशा धर्मेंद्र से बेहद नाराज हो गई थीं, उसकी वजह भी बेहद मजेदार है.

नशे ने बढ़ा दी धर्मेंद्र की मुश्किल

धर्मेंद्र में बारे में कहा जाता रहा है कि एक समय वह काफी शराब पिया करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म ‘आए दिन बहार के' के दौरान भी धर्मेंद्र काफी शराब पीते थे. वह शूटिंग के बाद क्रू के मेंबर्स के साथ महफिल जमा लिया करते थे. लेकिन फिर जब वह शूटिंग पर लौटते तो उनके मुंह से शराब की बदबू आती. धर्मेंद्र ने इस बदबू को छिपाने के ले प्याज चबाना शुरू कर दिया. वह रोज शूटिंग पर प्याज खाकर आते थे.

खाई शराब न पीने की कसम

धर्मेंद्र के मुंह से हमेशा प्याज की गंध आया करती थी, जिसकी वजह से शूटिंग के दौरान आशा पारेख काफी परेशान हो गई थीं. एक दिन उनका गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने धर्मेंद्र को जमकर फटकार लगाई. तब धर्मेंद्र ने आशा को बताया कि वह शराब की बदबू छिपाने के लिए ऐसा कर रहे थे. इस पर आशा ने धर्मेंद्र से शराब न पीने की रिक्वेस्ट की. इसके बाद फिल्म की शूटिंग होने तक धर्मेंद्र ने कभी शराब नहीं पी. खुद आशा पारेश ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि पं बंगाल के दार्जिलिंग में शूटिंग के दौरान काफी ठंड थी, लेकिन धर्मेंद्र ने शराब नहीं पी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India
Topics mentioned in this article