धर्मेंद्र की इस हीरोइन ने एक साल में दी थीं 10 फिल्में, कमाई खूब शौहरत लेकिन फिर अचानक छोड़ दी इंडस्ट्री

हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं वह गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल करने वाले एक्टर की बेटी हैं और उन्होंने धर्मेंद्र, जीतेंद्र, संजय दत्त और कई स्टार्स के साथ हिट फिल्में दी हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेज हैं जिन्होंने कम समय में ही पॉपुलैरिटी हासिल कर ली लेकिन फिर किसी ना किसी वजह से इंडस्ट्री छोड़ दी. ऐसी ही एक एक्ट्रेस हैं जो जिन्होंने जल्दी जल्दी नाम कमाया और अब फिल्मों से दूर होकर टेलीविजन में काम कर रही हैं. हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं वह गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल करने वाले एक्टर की बेटी हैं और उन्होंने धर्मेंद्र, जीतेंद्र, संजय दत्त और कई स्टार्स के साथ हिट फिल्में दी हैं. वह अब टेलीविजन शो में काम कर रही हैं और अपनी फिटनेस से अपने फैन्स को इंप्रेस करती रहती हैं. वह कोई और नहीं बल्कि अनीता राज हैं. 

अनीता राज जाने-माने एक्टर जगदीश राज की बेटी हैं जिनके नाम सबसे ज्यादा टाइपकास्ट एक्टर होने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है. उन्होंने 144 फिल्मों में पुलिस इंस्पेक्टर का रोल किया. एक्ट्रेस ने प्रेम गीत में राज बब्बर के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की और अपनी दूसरी फिल्म में एक्ट्रेस ने जीतेंद्र और रेखा के साथ मेहंदी रंग लाएगी में काम किया. इसके बाद एक्ट्रेस ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने जीतेंद्र, कमल हासन, रजनीकांत और धर्मेंद्र जैसे कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया. दरअसल धर्मेंद्र के साथ एक्ट्रेस की जोड़ी हिट रही और फैन्स उन्हें स्क्रीन पर साथ देखना खूब पसंद करते थे. 1984 में अनीता राज ने सात फिल्मों में काम किया, 1985 में उन्होंने 9 फिल्मों में काम किया और 1986 और 1988 में उन्होंने लगातार 10 फिल्मों में काम किया. 80 ​​के दशक में उनकी फैन फॉलोइंग काफी अच्छी थी.

हालांकि 1996 में एक्ट्रेस ने एक्टिंग छोड़ दी और बाद में 2007 में ही वापसी की. बॉलीवुड में राज करने के बाद अब वह टेलीविजन पर राज कर रही हैं. एक्ट्रेस ने तुम्हारी पाखी, एक था राजा एक थी रानी, ​​छोटी सरदारनी, परिणीति जैसे कई हिट और लंबे समय तक चलने वाले टेलीविजन शो में काम किया है और अब ये रिश्ता क्या कहलाता है में कावेरी पोद्दार के रोल में दिल जीत रही हैं.

Advertisement

अनीता राज का श्रीदेवी से भी कनेक्शन है. एक्ट्रेस अपना जन्मदिन सुपरस्टार श्रीदेवी के साथ शेयर करती हैं. वे दोनों एक ही समय में बॉलीवुड में काम कर चुकी हैं और करीबी दोस्त भी थीं. अनीता राज ने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और अब टेलीविजन में अपनी पहचान बना रही हैं. 61 साल की उम्र में भी वो अपनी फिटनेस से दर्शकों को इंस्पायर करती रहती हैं.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
J&K Assembly Elections 2024: पहले दौरान में 61.1 प्रतिशत वोटिंग के क्या हैं मायने?