धर्मेंद्र के लिए लिखी गई थी यह फिल्म, लेकिन बदल दी अमिताभ बच्चन की तकदीर

धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया है. लेकिन आप जानते हैं कि धर्मेंद्र के लिए लिखी गई इस फिल्म की वजह से अमिताभ बच्चन की तकदीर बदल गई थी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
धर्मेंद्र के लिए लिखी गई फिल्म से अमिताभ बच्चन बने एंग्री यंग मैन
नई दिल्ली:

धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन ने कई फिल्में एक साथ की थीं. यह जोड़ी जब भी परदे पर आती थी तो तहलका मचा जाती थी. फिर वह चाहे शोले हो या राम बलराम या फिर चुपके चुपके. हर फिल्म में इस जोड़ी ने कुछ अलग अंदाज में दर्शकों का दिल जीता है. लेकिन आप जानते हैं कि एक फिल्म ऐसी थी जो धर्मेंद्र को लेकर लिखी गई थी. लेकिन एक्टर ने इसे करने से इनकार कर दिया था और यह फिल्म अमिताभ बच्चन को मिली थी. इस फिल्म ने अमिताभ बच्चन की तकदीर बदल दी और उन्हें बॉलीवुड का एंग्री यंगमैन बना डाला. 

यह फिल्म थी जंजीर. जंजीर फिल्म को लेकर जावेद अख्तर ने एक इंटरव्यू में जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि अमिताभ बच्चन फिल्म के लिए आखिरी चॉयस थे. इस फिल्म को धर्मेंद्र को लेकर लिखा गया था. लेकिन उन्होंने इसमें काम करने से मना कर दिया. दिलचस्प यह है कि इस फिल्म में कोई काम करने को तैयार नहीं थी. लीड एक्टर का रोल काफी इंटेंस था. जब फिल्म के डायरेक्टर सभी बड़े कलाकारों से निराश हो गए, तब वह अमिताभ बच्चन से मिले और उन्हें इस रोल के लिए चुना. 

अमिताभ बच्चन को यह रोल प्राण की वजह से मिला था. प्राण ने ही प्रकाश मेहरा को अमिताभ बच्चन का रेफरेंस दिया था. जिसके बाद उन्हें अप्रोच किया गया. इस तरह 1973 में रिलीज हुई इस फिल्म ने अमिताभ बच्चन की तकदीर बदल दी और उन्हें सुपरस्टार बना डाला. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: रथयात्रा के दौरान पुरी के भक्तों को कैसे ठंडक दी जाती है | NDTV India
Topics mentioned in this article