बहन की कसम के चलते धर्मेंद्र को छोड़नी पड़ी थी वो फिल्म, जो अमिताभ बच्चन के लिए बनी गेमचेंजर

Dharmendra Sister: सिने इतिहास में ऐसी ही एक फिल्म रही है जंजीर. जिसकी कामयाबी ने बॉलीवुड को ऐसा सितारा दिया जिसकी चमक फिल्म रिलीज होने के पांच दशक बाद भी फीकी नहीं पड़ी है. ये सितारे कोई और नहीं अमिताभ बच्चन हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Dharmendra Sister: बहन की कसम के चलते इस फिल्म से धर्मेंद्र को धोना पड़े हाथ
नई दिल्ली:

Dharmendra Had To Leave This Film Due To His Sister: बॉलीवुड में कभी कभी एक मौका किसी ढलते सितारे का करियर संवार देता है और कभी कभी किसी चमकते हुए सितारे को अफसोस करने पर मजबूर कर देता है. सिने इतिहास में ऐसी ही एक फिल्म रही है जंजीर. जिसकी कामयाबी ने बॉलीवुड को ऐसा सितारा दिया जिसकी चमक फिल्म रिलीज होने के पांच दशक बाद भी फीकी नहीं पड़ी है. ये सितारे कोई और नहीं अमिताभ बच्चन है. जिनके फिल्म करियर में जंजीर मूवी तब आई जब वो एक अच्छे मौके का इंतजार कर रहे थे. और एक ही रात में अमिताभ बच्चन की तकदीर बदल गई. क्या आप जानते हैं ये फिल्म अमिताभ बच्चन से पहले धर्मेंद्र को ऑफर हुई थी.

खरीद ली थी फिल्म

ऑफर क्या हुई थी, ये कहना ज्यादा सही होगा कि धर्मेंद्र ने वो फिल्म खरीद ली थी. अपने एक इंटरव्यू में खुद धर्मेंद्र ने फिल्म से जुड़ा ये वाकया शेयर किया था. धर्मेंद्र ने कहा कि जब उन्होंने जंजीर फिल्म की कहानी पढ़ी तो उन्हें ये फिल्म बहुत पसंद आई. उन्होंने कहा कि उन्होंने साढ़े सत्रह हजार रु. देकर सलीम खान से ये कहानी खरीद भी ली थी. लेकिन उस वक्त वो दूसरे प्रोजेक्ट में बिजी थे इसलिए उस पर ध्यान नहीं दे सके. इस बीच डायरेक्टर प्रकाश मेहरा उनसे ये फिल्म बनाने की जिद करने लगे. ये उस वक्त की बात है जब धर्मेंद्र प्रकाश मेहरा के साथ समाधि फिल्म कर रहे थे. धर्मेंद्र मान गए कि ये फिल्म प्रकाश मेहरा बना सकते हैं.

Advertisement

एक कसम के चलते हुए बाहर

बात फिल्म बनने तक पहुंच गई थी. लेकिन इस बीच उनकी एक कजिन बहन ने उन्हें कसम दी कि कुछ भी हो जाए वो प्रकाश मेहरा के साथ काम नहीं करेंगे. हालांकि धर्मेंद्र ने इसकी वजह खुलकर नहीं बताई कि बहन ने क्यों ऐसा कहा. लेकिन घर वालों ने भी बहन की कसम का मान रखने के लिए कहा. और धर्मेंद्र चाह कर भी जंजीर फिल्म नहीं कर पाए. जिसका उन्हें आज भी अफसोस है.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस में सत्संग में 87 लोगों की मौत, हादसे की जांच के लिए CM Yogi ने कमेटी बनाई
Topics mentioned in this article