इस एक्ट्रेस की खातिर देव आनंद ने लगा दी थी गहरे पानी में छलांग, उधार लेकर खरीदी मोहब्बत की निशानी, फिर भी ताउम्र अधूरा ही रहा इश्क

कई प्रेम कहानियां ऐसी देखी होंगे जिनमें आशिक अपने प्रेम को पाने के लिए किसी भी हद से गुजर जाता है. लेकिन देव आनंद असल जिंदगी में इश्क की खातिर हद से गुजर गए, लेकिन यह इश्क भी मुकम्मल ना हो सका.

Advertisement
Read Time: 15 mins
देव आनंद की दर्दभर प्रेम कहानी
नई दिल्ली:

लव स्टोरी हमेशा फिल्मी नहीं होती और ये भी कोई जरूरी नहीं होता कि मोहब्बत की हर कहानी फिल्मों की तरह हैप्पी एंडिंग वाली हो. ये भी हमेशा मुमकिन नहीं कि जिस रोमांटिक हीरो पर हर फिल्मी हसीना दीवानी हो जाती है और उसे चाहती है. फिर उसे असल जिंदगी में भी वही मोहब्बत नसीब हो जाए. कम से कम देव आनंद की लवस्टोरी पर तो यही बात सही साबित होती है जिन्होंने ब्लैक एंड व्हाइट से लेकर कलर फिल्मों के दौर तक फिल्मी पर्दे पर मोहब्बत के कई रंग भरे. लेकिन खुद की मोहब्बत बेरंग ही रह गई जिसे पाने की खातिर वो गहरे पानी में छलांग लगाने से नहीं कतराए उसे चाह कर भी हासिल नहीं कर सके.

देव आनंद ने सुरैया की खातिर लगाई छलांग

देव आनंद को अपनी कोस्टार सुरैया से बेपनाह मोहब्बत थी. वो खुद अपनी जिंदगी पर लिखी किताब और कुछ इंटरव्यूज में अपने प्यार का इजहार कर चुके हैं. इंस्टाग्राम हैंडल फिल्मी हिस्ट्री पिक्स के मुताबिक देव आनंद और सुरैया एक गाने की शूटिंग के दौरान नाव पर सवार थे. सुरैया अचानक नाव से फिसलकर पानी में गिर गईं. देव आनंद ने भी बिना देर किए पानी में छलांग लगा दी ताकि सुरैया को बचा सकें. खुद उन्होंने  इस बारे में कहा कि पहले प्यार क्या होता है ये समझा जा सकता है और सबसे बड़ी तकलीफ ये कि उसे कभी पा न सकें.

Advertisement

देव आनंद ने उधार लेकर सुरैया को दी अंगूठी

उस दौर में देव आनंद ने तीन हजार रुपये इक्ट्ठा कर सुरैया को हीरे की अंगूठी गिफ्ट की थी. देवानंद ने इस तोहफे की खातिर कितनी मेहनत की है सुरैया खूब जानती थीं. लेकिन सुरैया की नानी को उनका ये रिश्ता कबूल नहीं था. वैसे तो सुरैया की मां देवा आनंद को पसंद करती थीं लेकिन नानी के सामने उनकी एक न चली. नानी ने सुरैया और देव आनंद के मिलने पर पाबंदी लगा दी. और वो अंगूठी भी ले ली. इसके कुछ समय बाद देव आनंद ने कल्पना कार्तिक से शादी कर ली लेकिन सुरैया ने अपनी मोहब्बत के साथ ताउम्र तन्हाइयों के बीच गुजार दी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
चश्मदीद ने खोले Bhole Baba के काले चिट्ठे, कैसे नशे का आदि है बाबा, जानिए सब कुछ
Topics mentioned in this article