देव आनंद के थे सब दीवाने वो निकले इस टॉप एक्ट्रेस के आशिक, खाई ठोकर तो जिंदगी में पहली बार रोया था फूट-फूटकर

देवानंद की फीमेल फैन्स की भी कोई गिनती नहीं थी. जो उनकी एक झलक पाने को बेकरार रहती थीं. जिस एक्टर पर लाखों हसीनाएं मरती थीं वही एक्टर एक हसीना का इस कदर दीवाना था कि उसके लिए फूट फूट कर रोया था. ये एक्ट्रेस कोई और नहीं देवानंद का पहला प्यार थीं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
इस एक्ट्रेस के प्यार में दीवाने थे देव आनंद
नई दिल्ली:

एवरग्रीन स्टार या सदाबहार हीरो जैसे शब्द बोले जाते हैं तो आपको किस हीरो का चेहरा याद आता है. यूं तो बॉलीवुड में एंग्री यंग मैन, चॉकलेटी हीरो, रोमांस किंग जैसी पहचान बहुत से एक्टर्स को मिली है लेकिन एवरग्रीन स्टार का तमगा सिर्फ एक ही एक्टर पर फबता है. ये एक्टर हैं देवानंद. ब्लैक एंड व्हाइट सिनेमा से लेकर कलर फिल्मों तक देवानंद ने लंबी पारी खेली है. उन्हें चाहने वाले तो कम थे ही नहीं, फीमेल फैन्स की भी कोई गिनती नहीं थी. जो स्क्रीन पर उनकी एक झलक पाने को बेकरार रहती थीं. जिस एक्टर पर लाखों हसीनाएं मरती थीं वही एक्टर एक हसीना का इस कदर दीवाना था कि उसके लिए  फूट फूट कर रोया था. ये एक्ट्रेस कोई और नहीं देवानंद का पहला प्यार थीं.

देवानंद का पहला प्यार

एक पुराने इंटरव्यू में देवानंद ने बिना किसी झिझक के अपने और उस एक्ट्रेस के बारे में बात की थीं. ये एक्ट्रेस थीं सुरैया. जिन्होंने संघर्ष के दिनों में देवानंद की खूब मदद की. यही वजह थी कि देवानंद को सुरैया से मोहब्बत हो गई. इस इंटरव्यू में खुद देवानंद ये बता चुके हैं कि जब उन्हें सुरैया से इश्क हुआ तब वो एक स्टार थीं जो कारों में चला करती थीं.

Advertisement

जबकि देवानंद नए नए एक्टर बने थे. जो बसों में सफर किया करते थे. इसके बावजूद दोनों को एक दूसरे का साथ अच्छा लगता था. देवानंद ने सुरैया को प्रपोज किया तो उन्होंने भी उस प्रपोजल को एक्सेप्ट कर लिया.

Advertisement

फूट फूट कर रोया

देवानंद का प्यार सुरैया को तो कबूल था. उनकी मां भी इसके लिए तैयार थीं. लेकिन नानी को इस रिश्ते से एतराज था. एक मुस्लिम लड़की को वो हिंदू लड़के के साथ नहीं देखना चाहती थीं. प्रपोजल के तौर पर देवानंद ने उन्हें रिंग भी भिजवाई थी लेकिन नानी के इंकार के बाद सुरैया ने  फिर कभी देवानंद के साथ मेल मुलाकात नहीं बढ़ाई. इस बात से देवानंद खूब रोए. अपने भाई के सामने उन्होंने रोते हुए अपना दर्द बताया. हालांकि बाद में साल 1954 में उन्होंने कल्पना कार्तिक से शादी कर ली. लेकिन सुरैया ताउम्र कुंवारी ही रहीं.

Advertisement

Pushpa 2: अरे भाई Pushpa Pushpa Song के नाम पर यह क्या कर डाला?| Allu Arjun

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Stampede: उम्मीद से ज्यादा लोगों की उमड़ी भीड़, मौके पर थे सिर्फ 40 पुलिसकर्मी
Topics mentioned in this article