53 साल पुराने इस गाने के लिए पकड़ कर लाए गए थे असली नशेड़ी, शूटिंग खत्म होते होते एक्ट्रेस भी हो चुकी थी धुत

देव आनंद अपनी इस फिल्म को लेकर कुछ ज्यादा ही सीरियस थे. बात उस लेवल की थी कि गाने के लिए एक्ट्रेस तक चिलम पी रही थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
'
नई दिल्ली:

लीजेंड्री एक्ट्रेस जीनत अमान ने बताया कि कैसे उन्होंने 1971 के अपने हिट गाने 'दम मारो दम' के लिए चिलम से लंबे कश लिए थे. इसमें उन्हें बेहद एक्साइटेड कर दिया था. जीनत ने इंस्टाग्राम पर देव आनंद के डायरेक्शन में बनी फिल्म "हरे रामा हरे कृष्णा" में दिखाए गए पॉपुलर गाने की एक तस्वीर पोस्ट की. यह फिल्म हिप्पी कल्चर के डाउनफॉल को दिखाती है और इसका मकसद नशा विरोधी संदेश देना था. उन्होंने याद करते हुए कहा, "हम काठमांडू में हरे रामा हरे कृष्णा की शूटिंग कर रहे थे और देव साहब ने गाने में शामिल होने के लिए सड़कों से कई हिप्पियों को इकट्ठा किया था.

जीनत ने कहा, इससे हिप्पी बहुत खुश थे. उन्हें न केवल हशीश के साथ चिलम पैक करने का मौका मिल रहा था बल्कि उन्हें बॉलीवुड फिल्म में काम करने के लिए मुफ्त खाना भी मिल रहा था और इसके लिए उन्हें पैसे भी मिल रहे थे. उन्होंने बताया कि एक्टर-फिल्म मेकर देव आनंद इस सीन को बिल्कुल असल बनाना चाहते थे. मेरे किरदार जेनिस को वाकई नशे में धुत दिखना था. इसका सबसे आसान तरीका हिप्पी प्रसाद में हिस्सा लेना था. मैं अपनी टीनएज में थी और लगातार टेक के लिए उनकी चिलम से लंबे कश ले रही थी. जब तक हमने दिन का काम पूरा किया तब तक मैं नशे में थी. मैं उस दिन होटल लौटने की हालत में नहीं थी."

Advertisement

जीनत ने कहा कि टीम के कुछ लोगों ने उन्‍हें एक कार में बिठाया और एक खूबसूरत जगह पर ले गए. जीनत ने खुलासा किया कि जब उनकी मां को इस बारे में पता चला तो वह बहुत नाराज हुईं. उन्‍होंने कहा, जब मेरी मां को यह बात पता चली तो वह सीनियर क्रू मेंबर्स पर गुस्‍सा हुईं. उन्‍होंने मुझे नशा लेने की इजाजत देने के लिए टीम को कड़ी फटकार लगाई. खुशकिस्मती ये रही कि मैं उनके गुस्से से बच गई."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections: रोहतक की जनता के मन में क्या पक रहा है? NDTV Election Carnival