शाहरुख खान नहीं दीवाना के लिए ये एक्टर था पहली पसंद, 30 साल बाद रिजेक्ट करने की वजह का किया खुलासा

30 साल पहले आई शाहरुख खान, ऋषि कपूर और दिव्या भारती की हिट फिल्म को लेकर नया खुलासा सामने आया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
ऋषि कपूर के साथ दीवाना फिल्म में नहीं होते शाहरुख खान
नई दिल्ली:

साल 1992 में आई फिल्म दीवाना तो आपको याद ही होगी, जिसमें ऋषि कपूर और दिव्या भारती के साथ शाहरुख खान नजर आए थे. फिल्म तो सिनेमाघरों में हिट थी ही गाने आज भी फैंस के दिलों पर राज करते हैं. फिल्म की कहानी शुरु तो ऋषि कपूर से थी. लेकिन एसआरके लाइमलाइट ले गए. वहीं उन्हें इस रोल के लिए इतना प्यार मिला की फैंस आज भी उनकी इस मूवी को यूट्यूब पर देखना क्या पसंद करते हैं. लेकिन 30 साल बाद एक खुलासा हुआ है कि शाहरुख खान इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे. 

दरअसल, दीवाना फिल्म में राजा के किरदार के लिए एक्टर अविनाश वाधवन को चुना गया था. एक्टर ने सिद्धार्थ कनन के साथ इंटरव्यू में अपनी जर्नी पर बात करते हुए कहा बताया कि उन्होंने राजा साही के रोल को रिजेक्ट कर दिया था, जिसे बाद में शाहरुख खान ने निभाया. एक्टर ने कहा, राजू ( फिल्ममेकर राज कंवर) मुझसे मिलने आया. बातों बातों में उसने मुझसे बोला कि मुझे डायरेक्टर के तौर पर फिल्म का ऑफर आया है, जिसके तीन प्रोड्यूसर हैं. हम एक फिल्म प्रोड्यूस कर रहे हैं, जिसमें दो हीरो हैं. ऋषि कपूर जी को साइन कर लिया है और एक नई लड़की है दिव्या भारती उन्हें हम ले रहे हैं. इसके साथ दूसरे हीरो की तलाश है और अविनाश मैं तुझसे मिलने आया हूं. उस रोल के लिए.

आगे एक्टर ने कहा, मैंने उसको बोला की राजू सेकंड हीरो की एंट्री इंटरवल से बिल्कुल पहले है.. पूरी फिल्म ऋषि कपूर और दिव्या भारती पर फोकस होगी.. तो मैने कहा यार मैं सोलो हीरो के तौर पर फिल्म कर रहा हूं अभी. और ऋषि जजी की बहुत रिस्पेक्ट करता हूं मैं. मेरे बहुत फेवरेट रहे हैं वो. उनकी सब फिल्में मैने देखी है. मुझे ऐसे लगता है कि वो मेरे से उम्र में बड़े लगेंगे. उन्होंने मुझे मनाने की कोशिश की कि नहीं नहीं अविनाश आप कर लो. तुम दीवाना जानते हो. आप टाइटल रोल कर रहे हो. वह मुझे जबरदस्ती रोल करवाना चाहते थे और पूरी कोशिश कर रहे थे कि मैं हां बोल दूं. 

Advertisement

फिल्म को साइन ना करने की वजह बताते हुए एक्टर ने कहा कि उनकी डेट्स फिल्ममेकर केसी बोकडिया जी के साथ बुक थीं और उन्हें चेन्नई 10 दिनों के लिए जाना था. इसके साथ ही महाब्लेश्वर में शोहरत फिल्म के गाने की शूटिंग के लिए जाना था. उन्होंने कहा, मेरे सेक्रेटरी से मेरी बात हुई. मेरे सेक्रेटरी ने मुझे बोला कि अविनाश अभी हम कोई नई फिल्म साइन नहीं कर सकते. अगर कोई साइन करने के लिए आएगा तो कह देना कि अगले साल से हम डेट्स दे सकते हैं. इसीलिए मैने राजू से कहा कि मेरे पास डेट्स का इश्यू है. मैं 12 महीने बाद की तारीख दे सकता हूं. अभी नहीं दे पाउंगा क्योंकि मेरी 8 फिल्में फ्लोर पर है तो मैं टाइम नहीं दे सकता.

Advertisement

शाहरुख खान को यह रोल कैसे मिला पर अविनाश वाधवन ने बताया,  “फिर वह अन्य लोगों के पास गए. आखिर में फिर मुझे लगता है कि दिव्या ने ही शाहरुख का नाम सुझाया. दिव्या शाहरुख को जानती थीं.  उन्होंने उसे राज कंवर से मिलवाया और इस तरह उन्होंने इस पर साइन किए.'' 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Stampede: ऐसे बड़े आयोजनों के लिए SOP बनाई जाए: Akhilesh Yadav