पठान एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण 17 साल के करियर में सात ब्लॉकबस्टर फिल्मों को कह चुकी हैं नो, दो फिल्में सलमान खान की

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड में अपने 17 साल के फिल्मी करियर में कई बड़ी फिल्में दे चुकी हैं. लेकिन आप जानते हैं कि वह सात ऐसी फिल्मों को इनकार भी कर चुकी हैं जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थीं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
सात फिल्में जो पठान एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने की रिजेक्ट
नई दिल्ली:

दीपिका पादुकोण आज फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सफल एक्ट्रेस में से एक हैं. अपने 17 साल के करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. हालांकि, इस दौरान उन्होंने अपने हाथ से कई हिट फिल्में भी जाने दी हैं. उन्होंने कई सफल फिल्मों को रिजेक्ट किया है. इनमें हॉलीवुड के भी कुछ प्रोजेक्ट थे. हालांकि किसी भी फिल्म के शुरू होने से पहले कई सितारों से बात की जाती है और कोई नहीं जानता कि फिल्म की तकदीर क्या होगी. आइए जानते हैं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार दीपिका पादुकोण ने कौन-कौन सी फिल्में रिजेक्ट की हैं... 

1. गंगूबाई काठियावाड़ी

संजय लीला भंसाली की जिस फिल्म में दीपिका पादुकोण ने अब तक काम किया है, उसने सफलता के झंडे गाड़ दिए हैं लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि भंसाली की ही फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' आलिया भट्ट से पहले दीपिका पादुकोण को ऑफर की गई थी लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो इस फिल्म में काम नहीं कर पाई और 2022 में आई यह फिल्म जबरदस्त हिट रही.

2. रॉकस्टार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपिका पादुकोण ने एक इंटरव्यू में कहा था कि काश वो रॉकस्टार' कर पातीं, क्योंकि उन्हें यह बहुत ज्यादा पसंद आई. हालांकि, उन्होंने खुद ही इसे अपने हाथ से जाने दिया था. बता दें कि इम्तियाज अली की सबसे बेस्ट फिल्मों में से एक 'रॉकस्टार' में रणबीर कपूर और नरगिस फाखरी थे.

Advertisement

3. जब तक है जान

कैटरीना कैफ और शाहरुख खान की हिट फिल्म 'जब तक है जान' में अकीरा वाला किरदार पहले दीपिका पादुकोण को ही ऑफर किया गया था, लेकिन किसी वजह से बात नहीं बन पाई और फिल्म अनुष्का शर्मा के पास चली गई.

Advertisement

4. धूम 3

बॉलीवुड की सबसे हिट फिल्मों में से एक 'धूम 3' में कैटरीना कैफ का किरदार आलिया भी पहले दीपिका पादुकोण को ही ऑफर किया गया था. कुछ प्रोजेक्ट्स करने की वजह से उन्होंने इस फिल्म को ना कर दिया था, जो जबरदस्त हिट रही.

Advertisement

5. रॉय

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दीपिका पादुकोण को रणबीर कपूर और अर्जुन रामपाल की फिल्म 'रॉय' के लिए भी अप्रोच किया गया था. इस फिल्म में जैकलीन फर्नांडीज वाला किरदार दीपिका को ही निभाना था लेकिन किसी कारण से उन्होंने ऑफर को रिजेक्ट कर दिया था.

Advertisement

6. सुल्तान

दीपिका को सलमान की फिल्म 'सुल्तान' में भी काम करने का ऑफर मिला था लेकिन दूसरे प्रोजेक्ट में बिजी रहने के चलते उन्होंने सलमान खान के साथ काम करने का ऑफर छोड़ दिया.

7. प्रेम रतन धन पायो

'सुल्तान' से पहले दीपिका पादुकोण को सलमान खान के साथ काम करने का एक और मौका मिला था. 'प्रेम रतन धन पायो' में सोनम कपूर वाला किरदार पहले दीपिका को ही मिला था लेकिन उन्होंने इस ऑफर को भी ठुकरा दिया था फिर फिल्म सोनम कपूर को मिल गई.

Featured Video Of The Day
Gujarat Building Collapse: ताश के पत्तों की तरह गिरी 6 मंजिला इमारत, 1 की मौत; 15 लोग घायल