दीपिका पादुकोण के इस फेमस हीरो पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, जानें क्या है पूरा मामला

विन डीजल के खिलाफ लॉस एंजिलिस की अदालत में दायर मुकदमे में एस्टा जोनासन ने यह भी कहा कि घटना के कुछ ही घंटों बाद उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया था.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
फास्ट एंड फ्यूरियस स्टार विन डीजल पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म XxX- Return of Xander Cage के को स्टार और फेमस हॉलीवुड एक्टर विन डीजल (Vin Diesal) पर एक पूर्व सहायक ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, जिसने मुकदमे में आरोप लगाया है कि विन ने 2010 में फिल्म 'फास्ट फाइव' की शूटिंग के दौरान उसके साथ यौन उत्पीड़न किया था. लॉस एंजिलिस की अदालत में दायर मुकदमे में एस्टा जोनासन ने यह भी कहा कि घटना के कुछ ही घंटों बाद उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया था. घटना अटलांटा के एक होटल के कमरे में हुई, जब यह जोड़ी फिल्म "फास्ट फाइव" (Fast Five) पर काम कर रही थी. यह मुकदमा कैलिफ़ोर्निया की अदालतों में दायर किया जाने वाला लेटेस्ट क्लेम है, जिसने कथित यौन अपराधों के मामलों में कानूनी कार्रवाई की समय सीमा बढ़ा दी है.

लगाए गंभीर आरोप

जोनासन के वकील क्लेयर-लिसे कुटले ने एक लिखित बयान में कहा, अगर शक्तिशाली पुरुषों को जवाबदेही से बचाया जाए तो वर्कप्लेस पर यौन उत्पीड़न कभी नहीं रुकेगा. हमें उम्मीद है कि आगे आने का उनका साहसी निर्णय स्थायी परिवर्तन लाने में मदद करेगा और अन्य पीड़ितों को सशक्त बनाएगा.

एस्टा जोनासन ने कहा कि 'फास्ट एंड फ्यूरियस' (Fast & Furious) स्टार की कंपनी द्वारा काम पर रखे जाने के बाद उनका पहला काम सितंबर 2010 में 'फास्ट फाइव' की शूटिंग के दौरान अटलांटा की यात्रा करना था. मुकदमे में, जोनासन ने आरोप लगाया कि विन डीजल ने उनके साथ अश्लील हरकत की.

Advertisement

मुकदमे में लिखा है, "विन डीज़ल ने जोनासन के उनके यौन उत्पीड़न के प्रति सहमति न देने के स्पष्ट बयानों को नजरअंदाज कर दिया. स्थिति तब बिगड़ गई जब वह बाथरूम में भाग गई जहां डीजल ने उसका पीछा किया और कथित तौर पर अश्लील हरकतें की. महिला के विरोध के बावजूद, उसने कथित तौर पर जबरदस्ती की. कुछ घंटों बाद, अभिनेता की बहन और जोनासन को रोजगार देने वाली मनोरंजन कंपनी वन रेस की अध्यक्ष सामंथा विंसेंट ने कथित तौर पर फोन किया और उसे निकाल दिया.

Advertisement

मुकदमे में कहा गया, "संदेश स्पष्ट था. जोनासन को विन डीजल के यौन उत्पीड़न का साहसपूर्वक विरोध करने के लिए निकाल दिया गया था, विन डीजल की रक्षा की जाएगी और उनके यौन उत्पीड़न को छुपाया जाएगा."

Advertisement

जोनासन उन कई महिलाओं में से एक हैं, जिन्होंने 2017 में #MeToo आंदोलन शुरू होने के बाद से, अब जेल में बंद फिल्म निर्माता हार्वे विंस्टीन के खिलाफ आरोपों के बाद, मनोरंजन उद्योग की प्रमुख हस्तियों पर यौन दुराचार का आरोप लगाया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bomb Threat: CRPF Schools को Bomb से उड़ाने की धमकी के मेल को किया HOAX डिक्लेयर
Topics mentioned in this article