'भैया जी' डायरेक्टर के खिलाफ थाने पहुंचे दीपक तिजोरी, लगाया 1.75 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप

दीपक तिजोरी की कंप्लेंट के आधार पर अंबोली पुलिस ने निर्देशक विक्रम खाखड़ के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 और 406 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

जो जीता वही सिकंदर, आशिकी, गुलाम, सड़क और फरेब जैसी फिल्मों में काम कर चुके बॉलीवुड एक्टर दीपक तिजोरी ने एक डायरेक्टर पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में एक्टर ने निर्देशक विक्रम खाखड़ के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है. एक्टर ने डायरेक्टर विक्रम पर 1.75 करोड़ रुपये ठगने का आरोप लगाया है. दीपक तिजोरी की शिकायत के आधार पर अंबोली पुलिस ने निर्देशक विक्रम खाखड़ के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 और 406 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

1.75 करोड़ की धोखाधड़ी


रिपोर्ट्स के मुताबिक, डायरेक्टर विक्रम खाखड़ से दीपक तिजोरी की पहली मुलाकात साल 2019 में हुई थी. आरोप है कि इस मुलाकात में एक्टर ने बातचीत के दौरान विक्रम को बताया कि वह टिप्सी नाम की फिल्म पर काम कर रहे थे और उसे होल्ड पर डाल दिया गया है. इस पर डायरेक्टर विक्रम खाखड़ ने अपने कॉन्टैक्ट्स का हवाला देते हुए एक्टर को लंदन में फिल्म की शूटिंग पूरी करवाने में मदद करने का भरोसा दिया. प्रोजेक्ट कंप्लीट करने के लिए विक्रम ने दीपक तिजोरी को करीब 1.5 करोड़ का खर्च बताया. डायरेक्टर पर भरोसा करते हुए एक्टर ने विक्रम की कंपनी थाउट बेंचर को 1.75 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए.

शक होने के बाद पहुंचे पुलिश स्टेशन

पैसे ट्रांसफर करने के कुछ दिन बाद दीपक तिजोरी ने फिल्म की प्रोग्रेस जानने के लिए विक्रम को फोन लगाया तो उन्होंने बताया कि कोविड की वजह से लंदन में सभी चीजें फिलहाल रोक दी गई है. महामारी के खत्म होने के बाद विक्रम लगातार फिल्म पूरी करने का वादा करते रहें. बहुत बार देरी होने के बावजूद भी प्रोजेक्ट में किसी तरह का प्रोग्रेस नहीं हुआ. 14 मार्च 2024 को हार मानकर जब दीपक तिजोरी ने विक्रम खाखड़ को पैसे लौटाने के लिए मैसेज किया तो डायरेक्टर के जवाब से वह संतुष्ट नहीं हुए. इसके बाद एक्टर को विश्वास हो गया कि एक भी पैसा प्रोजेक्ट पर खर्च नहीं हुआ और वह धोखाधड़ी की शिकायत लिखवाने 17 सितंबर को अंबोली पुलिस स्टेशन पहुंज गए.

Advertisement

ये भी पढ़ें:'मैं कभी पीछे मुड़कर नहीं देखता', जब देव आनंद ने दीपक तिजोर को दी थी ये सीख



 

Advertisement
Featured Video Of The Day
ISRO Chairman Dr S Somanath से भारत के सपनों पर ख़ास बात | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article