जिस हीरोइन को हर हीरो ने किया रिजेक्ट, फोटो देखते ही दारा सिंह ने दे दिया था उसे काम, 16 फिल्में की साथ अब कहलाती हैं टॉप एक्ट्रेस

बतौर सपोर्टिंग एक्ट्रेस काम शुरू करने वाली मुमताज को पहले तकरीबन हर हीरो ने रिजेक्ट कर दिया था. एक रियलिटी शो में खुद मुमताज ने इस घटना का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें बार बार रिजेक्ट किया जाता था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

मुमताज का नाम बॉलीवुड के उन सेलेब्स में शुमार है जिन्होंने फिल्म इंड्स्ट्री के पीक को देखा है. साठ से लेकर सत्तर तक का दशक ऐसा था जब मुमताज के नाम का डंका बजा करता था. फिर चाहें बात डांस की हो, एक्टिंग की हो या फिर स्क्रीन प्रेजेंस की हो, मुमताज हमेशा लाजवाब ही रहीं. लेकिन ये बहुत कम लोगों को पता होगा कि मुमताज के लिए ये पहचान बनाना आसान नहीं था. बतौर सपोर्टिंग एक्ट्रेस काम शुरू करने वाली मुमताज को पहले तकरीबन हर हीरो ने रिजेक्ट कर दिया था. एक रियलिटी शो में खुद मुमताज ने इस घटना का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें बार बार रिजेक्ट किया जाता था.

दारा सिंह ने दिया काम

मुमताज जब बतौर साइड एक्ट्रेस काम करती थीं तब वो इस कोशिश में लगी थीं कि वो किसी तरह मेन स्ट्रीम हीरोइन बन सकें. लेकिन कोई हीरो उनके साथ काम करने को तैयार नहीं था. ये बात खुद मुमताज ने एक रियलिटी शो में शेयर की. जिसका वीडियो सुहाना दौर नाम के इंस्टाग्राम हैंडल से वायरल हो रहा है. इस शो में मुमताज ने बताया कि उनके साथ कोई हीरो काम करने को तैयार नहीं था. तब दारा सिंह ने कहा वो हीरोइन कौन है मुझे बस फोटो दिखा दो. दारा सिंह को मेकर्स ने फोटो दिखाई और दारा सिंह उनके साथ काम करने को तैयार हो गए. मुमताज ने कहा वैसे भी उस वक्त दारा सिंह के नाम से फिल्में चला करती थीं. इसलिए उन्हें हीरोइन के फेस से कोई फर्क नहीं पड़ता था.

Advertisement

एक साथ कीं 16 फिल्में

दारा सिंह ने मुमताज के साथ पहली फिल्म फौलाद की. ये मुमताज की बतौर हीरोइन डेब्यू मूवी थी. जो दर्शकों को भी बहुत पसंद आई. जिसके बाद मुमताज और दारा सिंह ने एक साथ तकरीबन 16 फिल्मों में काम किया. जिसमें फौलाद के अलावा वीर भीष्म, सैमसन, हरक्यूलिस, आंधी और तूफान, टारजन कम्स टू डेल्ही, टारजन एंड किंग कॉन्ग, सिकंदर ए आजम, रुस्तमे हिंद, राका, खाका, बॉक्सर, जवान मर्द, डाकू मगंल सिंह, दो दुश्मन और जंग और अमन नाम की मूवीज शामिल हैं. इन सभी फिल्मों में ये जोड़ी खूब पसंद की गई. इसके बाद मुमताज भी शीर्ष हीरोइनों में शामिल हुईं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Election 2024 : उम्मीदों का सफ़र Kashmir के नौजवानों के संग | Kashmir Ki Chunavi Diary
Topics mentioned in this article