अमजद खान नहीं गब्बर सिंह के रोल के लिए डैनी थे पहली पसंद, ये तस्वीर है गवाह

सौ से अधिक फिल्मों में अभिनय करने वाले अमजद खान का फिल्म शोले का गब्बर सिंह का किरदार सुनहरे अक्षरों में लिख दिया गया, भारतीय सिनेमा के शौकीन इसे कभी नहीं भूल सकते. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस रोल के लिए पहली पसंद अमजद खान नहीं बल्कि डैनी थे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
डैनी थे शोले के लिए पहली पसंद, इस तस्वीर से हो जाएगा साफ
नई दिल्ली:

'कितने आदमी थे', 'ये हाथ हमको दे दे ठाकुर'. इन डायलॉग्स को सुनकर गब्बर सिंह का किरदार निभाने वाले अमजद खान का चेहरा आंखों के सामने घूम जाता है. सौ से अधिक फिल्मों में अभिनय करने वाले अमजद खान का फिल्म शोले का गब्बर सिंह का किरदार सुनहरे अक्षरों में लिख दिया गया, भारतीय सिनेमा के शौकीन इसे कभी नहीं भूल सकते. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस रोल के लिए पहली पसंद अमजद खान नहीं बल्कि डैनी डेन्जोंगपा थे. जी हां, एकदम सही सुना है आपने. डैनी के बाद ही यह रोल अमजद खान को ऑफर हुआ था.


 

ट्विटर पर शेयर हुए एक फोटो में देखा जा सकता है कि शोले की पूरी स्टार कास्ट यानी अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, जया बच्चन और हेमा मालिनी के साथ डैनी डेन्जोंगपा भी खड़े हैं. इस तस्वीर में फिल्म के निर्माता जीपी सिप्पी और निर्देशक रमेश सिप्पी भी मौजूद हैं, लेकिन अमजद खान कहीं नहीं हैं. दरअसल, ये ही शोले की पूरी स्टार कास्ट थी, लेकिन बाद में चूंकि डैनी ने फिल्म करने से मना कर दिया इस फिल्म के लिए अमजद खान को अप्रोच किया गया. डैनी ने जब मना कर दिया तब सलीम खान ने अमजद ख़ान से बातचीत की. अमजद के पिता के साथ सलीम खान की पुरानी दोस्ती भी थी.

दरअसल डैनी उन दिनों अफगानिस्तान में फिल्म धर्मात्मा की शूटिंग में व्यस्त हो गए थे, इसलिए उन्होंने शोले करने से इंकार कर दिया. वहीं कहा ये भी जाता है कि अमजद खान भी इस किरदार को निभाने से हिचकिचा रहे थे, लेकिन रमेश सिप्पी को उनमें पहली ही मुलाकात में गब्बर सिंह नजर आ गया था. हालांकि फिल्म बनने के बाद दर्शकों को गब्बर सिंह के किरदार में अमजद खान बेहद पसंद आए, उनका अभिनय लोगों को इस कदर पसंद आया कि ये किरदार अमर हो गया. 

Advertisement

Richa Chadha ने कहा- NRI प्रेम कहानियों का दौर गया, महंगाई से पड़ता है फर्क

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assam कैसे बन रहा Drugs का ट्रांज़िट सेंटर, सरकार ने छेड़ी नशे के ख़िलाफ़ जंग