क्या है ये Coldplay जिसके लिए पानी की तरह पैसे बहा रहे हैं इंडियावाले, 10-10 लाख में बिक रही हैं टिकट

इस वक्त सोशल मीडिया से लेकर हर गली मोहल्ले तक केवल एक चीज की चर्चा है और वो है कोल्डप्ले. क्या आप जानते हैं ये है क्या ?

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

इस वक्त देशभर में कोल्डप्ले नाम चर्चा में है. सोशल मीडिया हो या ऑफिस, स्कूल और कॉलेज हर जगह कोल्डप्ले की ही चर्चा हो रही है. बताया जा रहा है कि कोल्डप्ले की एक कॉन्सर्ट हो रही है जिसकी कीमत लाखों में है. क्या आप जानते हैं ये कोल्डप्ले क्या बला है? नहीं जानते और आप इसे लेकर जरा भी शंका में हैं तो लोड लेने की जरूरत बिल्कुल नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि सोशल मीडिया पर चल रहे तमाम मीम्स और ट्रेंड्स के बाद हमने सोचा कि आपको बता दें कि आखिर ये कोल्डप्ले है क्या और इसके बारे में इतनी चर्चा क्यों हो रही है?

क्या है ये कोल्डप्ले ?

कोल्डप्ले एक ब्रिटिश रॉक बैंड है. इसकी शुरुआत लंदन में 1997 में हुई थी. इन्हें इनकी लाइव परफॉर्मेंसेज के लिए जाना जाता है. क्योंकि ये अपनी कला से पॉपुलर कल्चर को इम्पैक्ट करते हैं. इस बैंड में अब जॉनी बकलैंड, क्रिस मार्टिन, गाय बेलिमैन और विल चैम्पियन हैं.

भारत में क्यों हो रही है चर्चा ?

कोल्डप्ले बैंड साल 2025 जनवरी में भारत में एक कॉन्सर्ट करने वाले हैं. ये इंडिया विजिट Music Of The Spheres World Tour 2025 के तहत है. भारत में हो रही कॉन्सर्ट खुशी के साथ साथ दुख की वजह इसलिए बनती जा रही है क्योंकि देशभर से करीब 13 मिलियन लोगों ने टिकट खरीदनी चाही लेकिन सबका सपना सच नहीं हो पाया.

Advertisement

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस कॉन्सर्ट के लिए 99 लाख वेटिंग चल रही है. मतलब ये कि 99 लाख लोग इस टिकट के इंतजार में हैं वो भी तब जब अस प्रोग्राम की टिकट 10 लाख रुपये है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Tirupati Laddu Controversy: विवाद के बावजूद प्रसाद पर आस्था कायम, 4 दिन में बिक गए 14 लाख लड्डू