रोहित शेट्टी ने पहली बार अजय देवगन के बिना बनाई फिल्म, हीरो बना था मिठाईवाला, 70 करोड़ के बजट में कमाए थे 400 करोड़, बता सकते हैं नाम?

रोहित शेट्टी और अजय देवगन की जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की गारंटी रही है. लेकिन आपको पता है जब रोहित शेट्टी ने अजय देवगन को छोड़ एक दूसरे सुपरस्टार के साथ फिल्म बनाई तो इसने बॉक्स ऑफिस को हिलाकर रख दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

रोहित शेट्टी और अजय देवगन जब भी एक साथ आए हैं, बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के झंडे गाड़े हैं. फिर चाहे वो सिंघम सीरीज की फिल्में हों या फिर गोलमाल सीरीज. रोहित शेट्टी और अजय देवगन का कॉम्बिनेशन बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की गारंटी रहा है. लेकिन साल 2013 में वो समय भी आया जब रोहित शेट्टी ने किसी और स्टार के साथ हाथ आजमाने का फैसला किया. उन्होंने ना सिर्फ इस सुपरस्टार के साथ फिल्म बनाई बल्कि बॉक्स ऑफिस के कमाई के अपने सारे पुराने रिकॉर्डों को ध्वस्त कर डाला. फिल्म के कैरेक्टर लोकप्रिय रहे, गाने लोगों की जुबान पर ऐसे चढ़े आज भी नहीं उतरे हैं और फिर एक्शन तो कमाल था ही.

हम यहां बात कर रहे हैं रोहित शेट्टी और शाहरुख खान की 2013 की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस की. चेन्नई एक्सप्रेस रोहित शेट्टी की वो फिल्म थी जिसमें उन्होंने पहली बार अजय देवगन के अलावा किसी एक्टर के साथ अपनी तकदीर आजमाई थी. चेन्नई एक्सप्रेस 8 अगस्त 2013 को रिलीज हुई थी. फिल्म में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण, शाहरुख खान, निकेतिन धीर और सत्याराज लीड रोल में थे. फिल्म में विशाल-शेखर का संगीत था और यो यो हनी सिंह के लुंगी डांस ने पूरे देश को ही झूमने पर मजबूर कर दिया था.

चेन्नई एक्सप्रेस का सुपरहिट सॉन्ग लुंगी डांस

Advertisement

चेन्नई एक्सप्रेस में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की जोड़ी छह साल बाद एक साथ परदे पर आई थी. दोनों इससे पहले 2007 में ओम शांति ओम में नजर आए थे. चेन्नई एक्सप्रेस का टाइटल पहले रेडी स्टेडी गो रखा गया था. लेकिन इसको बाद में चेन्नई एक्सप्रेस कर दिया गया. दिलचस्प यह है कि गोवा के वास्को डी गामा रेलवे स्टेशन को फिल्म में मुंबई के कल्याण रेलवे स्टेशन के तौर पर दिखाया गया था. शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की चेन्नई एक्सप्रेस को इंग्लिश, फ्रेंच, स्पैनिश, अरेबिक, हिब्रू, डच, टर्किश और मलय सबटाइटल्स के साथ रिलीज किया था.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar: Vaishali के किसानों को किसान सम्मान योजना का मिल रहा भरपूर लाभ