115 करोड़ में बनी फिल्म, जिसमें 68 करोड़ थी हीरो की फीस, बॉक्स ऑफिस पर रही डिजास्टर- बताया नाम कहलाएंगे उस्ताद

साल 2016 में बॉसीवुड की एक फिलम रिलीज हुई थी जिसका बजट 115 करोड़ रुपये था. इसमें बॉलीवुड का सुपरस्टार हीरो था. जिसने 68 करोड़ रुपये फीस ली. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई. पता है नाम.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बॉलीवुड का सुपरस्टार, बिग बजट फिल्म साबित हुई डिजास्टर
नई दिल्ली:

अकसर बिग बजट फिल्में इस उम्मीद के साथ बनाई जाती हैं कि बॉक्स ऑफिस पर आते ही ये फिल्में कमाल दिखाएंगी और मेकर्स ने फिल्म को बनाने के लिए जो बड़ा अमाउंट खर्च किया है. उसको ना सिर्फ वसूलेगी बल्कि जमकर प्रॉफिट भी कमाएगी. लेकिन हर फिल्म उस उम्मीद पर खरी नहीं उतरती. फिर बड़ा बजट कामयाबी की कोई गारंटी भी नहीं है. इसका उदाहरण है आशुतोष गोवारीकर की वो फिल्म जिसे बनाने के लिए उन्होंने सौ करोड़ से ज्यादा रुपये फूंक दिए. अकेले हीरो ने ही फिल्म के लिए 68 करोड़ रु. की फीस ली. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई और डिजास्टर साबित हुए. क्या आप जानते हैं कौन सी थी ये फिल्म.

Advertisement

ये फिल्म थी मोहनजो दारो. जो आशुतोष गोवारीकर ने डायरेक्ट की थी. फिल्म की स्टार कास्ट की बात करें तो ऋतिक रोशन, पूजा हेगड़े और कबीर बेदी, इसमें लीड रोल में थे. पूरी फिल्म बनाने में आशुतोष गोवारीकर ने करीब 115 करोड़ रु. खर्च किए थे. आईएमडीबी के मुताबिक, इस बजट में 68 करोड़ रुपये सिर्फ ऋतिक रोशन की ही फीस थी. फिल्म 206 में रिलीज हुई थी. लेकिन उनका करिश्मा भी फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कोई कामयाबी नहीं दिलवा सका. ऋतिक रोशन की ये फीस उस समय के हिसाब से किसी हीरो की सबसे ज्यादा फीस थी.

फिल्म की कहानी मोहनजो दारो सिविलाइजेशन के इर्द गिर्द घूमती है. उस दौर को रचने के लिए आशुतोष गोवारीकर ने सेट्स और कॉस्ट्यूम्स पर बहुत पैसा खर्च किया. फिल्म की कहानी एक युवा से शुरू होती है जिसे सपने में यूनिकॉर्न दिखता है. और उसकी तलाश में वो मोहनजो दारो तक आ जाता है. जहां के लोगों को शासक के जुल्मों सितम से बचाने के लिए वो लंबी लड़ाई लड़ता है. उसके बाद एक नई सभ्यता का उदय होता है. फिल्म की कहानी दर्शकों के गले नहीं उतर सकी थी और फिल्म की जबरदस्त हाइप होने के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस सिर्फ 100 करोड़ रुपये ही कमा सकी थी. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Haridwar गैंगरेप और हत्या मामले में BJP नेता और महिला समेत 6 गिरफ़्तार, 3 अब भी फ़रार