भाई ही नहीं बहन भी है सुपरहिट, पर्दे के पीछे रह कर यूं संवारा भाई का करियर, क्या आप जानते हैं कौन सी है भाई-बहन की ये जोड़ियां

भाई बहन की कुछ जोड़ियां ऐसी भी हैं जिनमें बहन पर्दे पर हिट नहीं हैं लेकिन बिहाइंड द कैमरा रह कर उन्होंने अपने भाइयों के करियर को संवारने में कोई कसर नहीं छोड़ी. आपको मिलवाते हैं भाई बहनों की ऐसी ही जोड़ियों से.

Advertisement
Read Time: 2 mins
R
नई दिल्ली:

Rakshabandhan Special 2024: बॉलीवुड में भाई बहनों की जोड़ियां बहुत मशहूर हैं. फराह खान, साजिद खान, अर्जुन कपूर, जाह्नवी कपूर. करीना कपूर रणबीर कपूर. ऐसे एक नहीं बहुत सारे नाम हैं. जिनमें बॉलीवुड में भाई भी बहुत फेमस हैं और बहनों ने भी खूब जम कर पर्दे पर नाम कमाया है. कुछ जोड़ियां ऐसी भी हैं जिनमें बहन पर्दे पर हिट नहीं हैं लेकिन बिहाइंड द कैमरा रह कर उन्होंने अपने भाइयों के करियर को संवारने में कोई कसर नहीं छोड़ी. आपको मिलवाते हैं भाई बहनों की ऐसी ही जोड़ियों से. जिनमें बहनों ने प्रोड्क्शन या डायरेक्शन का काम संभाला और भाई सुपर डुपर हिट हो गया.

फरहान अख्तर और जोया अख्तर

फरहान अख्तर और जोया अख्तर बॉलीवुड के टेलेंटेड भाई बहनों में से एक हैं. फरहान अख्तर एक बहुत ही उम्दा डायरेक्टर और एक्टर हैं. उनकी बहन जोया अख्तर भी कमाल की डायरेक्टर हैं. अगर ये कहें कि जोया अख्तर डायरेक्शन के मामले में फरहान अख्तर से ज्यादा बेहतर हैं तो भी कुछ गलत नहीं होगा. जो गली बॉय, दिल धड़कने दो जैसी मूवीज को डायरेक्ट कर अपने हुनर का लोहा मनवा ही चुकी हैं. फरहान अख्तर के करियर को संवारने में भी जोया अख्तर की मूवीज का बड़ा हाथ है. जिंदगी न मिलेगी दोबारा और दिल धड़कने दो जैसी मूवीज को जोया अख्तर ने ही डायरेक्ट किया. इन दोनों मूवीज के जरिए फरहान अख्तर की एक्टिंग स्किल्स के अलग ही पहलू उभर कर सामने आए. इसके साथ ही उनका सिंगिंग टेलेंट भी सामने आया.

एकता कपूर और तुषार कपूर

एकता कपूर और तुषार कपूर भी भाई बहन की फेमस जोड़ियों में से एक हैं. एकता कपूर बॉलीवुड और छोटे पर्दे की मशहूर प्रड्यूसर हैं. जिनका खासतौर से टीवी इंड्स्ट्री में जबरदस्त दबदबा है. एकता कपूर ने ऐसी कुछ फिल्मों का निर्माण किया जिसमें उन्होंने अपने भाई तुषार कपूर को ही लीड रोल अदा करने का मौका दिया. जिसमें कृष्णा कॉटेज, क्या कूल हैं हम जैसी मूवीज शामिल हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon -Syria Pager Attack: हिज़्बुल्लाह को निशाना बना रहा इज़रायल? क्या है मंशा?
Topics mentioned in this article