Bramhastra Review:  VFX का कमाल दिखाने के चक्कर में, अच्छे डायलॉग और स्क्रिप्ट लिखना भूले अयान मुखर्जी

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रहास्त्र रिलीज हो चुकी है. वहीं अगर आप भी फिल्म देखने के लिए सिनेमाघर जा रहे हैं तो आप जाने से पहले एक बार फिल्म का रिव्यू पढ़ें

Advertisement
Read Time: 20 mins
Bramhastra: सिनेमाघर जाने से पहले पढ़ें रिव्यू
नई दिल्ली:

काफी शोर शराबे और विवादों के साथ रिलीज़ हुई करण जौहर के बैनर तले निर्मित और अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित फ़िल्म ब्रहमास्त्र जिसका एलान 2014 में हुआ और करीब 8 साल लगे इस फिल्म को सिनेमाघरों तक पहुंचने में. फिल्म में मुख्य भूमिकाओं की बात करें तो रणबीर कपूर , आलिया भट्ट , अमिताभ बच्चन , नागार्जुन , मौनी रॉय इस फिल्म में अहम किरदार में नजर आ रहे हैं. फिल्म को लिखा है खुद अयान मुखर्जी ने, गानों को संगीत दिया है प्रीतम ने और बैकग्राउंड स्कोर है सिमोन फ़्रंगलें का. 

Advertisement

फ़िल्म की कहानी और कुछ ख़ास बातें - इस फ़िल्म के साथ अयान मुखर्जी ने अस्त्रों की दुनिया रची है और ये फ़िल्म तीन भागों में होगी और ये एक पैन इंडिया फ़िल्म है. फिल्म की कहानी में ब्रह्मास्त्र को गलत हाथों में पड़ने से बचाने की कहानी है जिसमें रणबीर और आलिया के किरदारों को ना चाहते हुए भी शामिल होना पड़ता है. ये फिल्म स्पेशल इफ़ेक्ट्स से भरी है और 3D और आइमैक्स में भी रिलीज़ हो रही है जो बच्चों के लिए एक ख़ास आकर्षक हो सकता है.

ख़ामियां
फिल्म की स्क्रिप्ट ढीली है , स्क्रीनप्ले ढीला है और डायलॉग एक दम बचकाने हैं. फिल्म की शुरुआत से लेकर अंत तक आप खुद को फिल्म से कनेक्ट कर ही नहीं पाते हैं.  फिल्म के डायलॉग से दर्शक कनेक्ट नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि इसमें जमीन आसमान का अंतर है और सबसे बड़ी बात जो कहानी आप कह रहे हैं उसकी गहराई में पहले दर्शकों को आपको ले जाना चाहिए था. जबकी यह अध्यात्म की ओर जाता दिखाई दे रहा है.

Advertisement

खूबियां
इस फ़िल्म की भव्यता इसकी सबसे बड़ी खूबी , जो दुनिया अयान मुखर्जी में बनायी है उसे फ़िल्म का रूप देना मुश्किल है. फिल्म की दूसरी ख़ासियत है इसके स्पेशल इफ़ेक्ट्स जिनका स्तर बेहतरीन है और 3 D में ये बहुत ख़ूबसूरत लगता है. फ़िल्म के कई एक्शन सीक्वन्स काबिले तारीफ हैं. दृश्यों को खूबसूरत बनाने के लिए जिस तरह से फिल्म का फिल्मांकन किया गया है वो बहुत खूबसूरत है और पता चलता है की हर फ़्रेम को सुंदर बनाने में कितनी मेहनत की गयी है और इसके लिए फिल्म के सिनेमैटोग्राफ़ी डिपार्टमेंट की तारीफ़ बनती है. फ़िल्म के गाने मैलोडीयस हैं और पहले ही लोगों को बीच लोकप्रिय हो चुके हैं , आलिया और रणबीर का अभिनय भी बेहतरीन है तो कुल मिलाकर फिल्म की रेटिंग की बात करें तो फिल्म को 2.5 स्टार देना ठीक है. वहीं अगर बच्चों के नजरिए से देखें तो 3 स्टार इस फिल्म को दिए जा सकते हैं.

Advertisement

VIDEO: 'ब्रह्मास्त्र' की रिलीज से पहले रणबीर ने अयान मुखर्जी के साथ किए 'लालबागचा राजा' के दर्शन

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi ने कहा- हर सांसद सदन में देश सेवा के लिए: Kiren Rijiju