बॉर्डर फिल्म से रातोंरात बनी स्टार, ऐसी पलटी किस्मत हो गई गायब, 27 साल बाद भूरी आंख वाली एक्ट्रेस को देख पहचान नहीं पाए फैंस

सुनील और शरबानी पर फिल्माया ‘तो चलूं’ गाना खूब पॉपुलर हुआ था. इसके बाद शरबानी कुछ और फिल्मों में भी दिखीं लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. फिर वह अचानक गायब हो गईं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बॉर्डर फिल्म की एक्ट्रेस की लेटेस्ट फोटो वायरल
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में भाई-बहनों की कई जोड़ियां खूब चलीं, तो वहीं कुछ फ्लॉप भी हो गई. प्रियंका चोपड़ा और परिणीति चोपड़ा, काजोल और रानी मुखर्जी, करीना-करिश्मा जैसी बहनों की जोड़ी ने जहां हिंदी फिल्मों की दुनिया में बड़ा नाम बनाया वहीं कुछ नाम ऐसे भी हैं, जिन्होंने शुरुआत तो धमाकेदार की लेकिन जल्द ही फुस हो गए. एक ऐसा ही नाम है रानी मुखर्जी की बहन शरबानी मुखर्जी. शरबानी को आपने फिल्म बॉर्डर में सुनील शेट्टी की पत्नी के रोल में देखा होगा. सुनील और शरबानी पर फिल्माया ‘तो चलूं' गाना खूब पॉपुलर हुआ था. इसके बाद शरबानी कुछ और फिल्मों में भी दिखीं लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. फिर वह अचानक गायब हो गईं.

इस तरह हुई शुरुआत

शरबानी मुखर्जी ने साल 1977 में फिल्म 'हैवान' से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट करियर की शुरुआत की. इसके बाद जब वह नुसरत फतेह अली खान के म्यूजिक वीडियो ‘पिया रे पिया रे' में नजर आईं, तो उन्हें देख लोग उनके दीवाने हो गए. उनकी खूबसूरत आंखें और ग्लैमरस अदाओं ने लोगों का दिल लूट लिया. इसके बाद शरबानी को मल्टीस्टारर फिल्म 'बॉर्डर'  में छोटा-सा रोल मिला, लेकिन इस रोल ने उन्हें बड़ी पहचान दी. उनका गाना तो चलूं खूब पसंद किया गया और वह रातोंरात स्टार बन गईं.  

Advertisement

इस म्यूजिक ने दिलाई बड़ी पहचान

बॉर्डर के बाद शरबानी म्यूजिक वीडियो आजा सोनिया में दिखीं, जिसमें वह एक स्वीमर के किरदार में थीं, जो बोल सुन नहीं सकती. यह गाना भी काफी पॉपुलर हुआ. इसके बाद शरबानी ने कई फिल्में की लेकिन बॉर्डर के अलावा किसी फिल्म ने खास प्रदर्शन नहीं किया. शरबानी को आखिरी बार 2017 में मलयालम भाषा की एक फिल्म में देखा गया था. इसके बाद शरबानी फिल्मों से दूर हो गईं. उन्हें काजोल और रानी मुखर्जी के साथ दुर्गा पूजा के दौरान देखा जाता है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
New Criminal Laws: नए आपराधिक कानून को लेकर Karnataka में क्यों कर रहा विरोध?