42 साल की उम्र में लगा एक्टिंग का कीड़ा, कभी ये बच्चा करता था होटल में काम फिर एक मुलाकात ने बदल दी किस्मत

2 दिसंबर साल 1959 को बोमन ईरानी का जन्म हुआ था. आज भले ही बोमन ईरानी बॉलीवुड का जाना माना नाम हैं लेकिन इस इंडस्ट्री में उन्होंने उस उम्र में कदम रखा था जब अभिनेता आधे से ज्यादा कैरियर बना चुके होते हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में कुछ ऐसे उम्दा कलाकार हैं जिनके किरदारों ने इस कदर पहचान बनाई कि लोग उन्हें उनके किरदारों के नाम से बुलाना ज्यादा पसंद करते हैं. हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के 'वायरस' और 'डॉक्टर अस्थाना' की. जी हां आपने बिल्कुल ठीक पहचाना ये कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के मशहूर एक्टर बोमन ईरानी हैं. 2 दिसंबर साल 1959 को बोमन ईरानी का जन्म हुआ था. आज भले ही बोमन ईरानी बॉलीवुड का जाना माना नाम हैं लेकिन इस इंडस्ट्री में उन्होंने उस उम्र में कदम रखा था जब अभिनेता आधे से ज्यादा करियर बना चुके होते हैं. तो चलिए जानते हैं बोमन ईरानी से जोड़ी कुछ खास बातें

कभी होटल में करते थे काम 

बोमन ईरानी अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. पर एक्टिंग करियर से पहले वो होटल में काम करते थे. बोमन होटल में वेटर और रूम सर्विस स्टाफ में थे. हालांकि कुछ मजबूरियां के चलते उन्हें ये नौकरी छोड़नी पड़ी. इसके बाद बोमन अपनी मां के साथ बेकरी शॉप में 14 साल तक काम करते रहे. इसी दौरान एक दिन कोरियोग्राफर श्यामक डावर से बोमन की मुलाकात हुई और कहा जा सकता है कि यहीं से उनकी किस्मत बदल गई.

इस मुलाकात के बाद बदल गई ज़िंदगी 

 इस मुलाकात के दौरान श्यामक डावर ने बोमन ईरानी को थिएटर में काम करने का सुझाव दिया. शुरुआत में बोमन को ज्यादातर कॉमेडी रोल ही मिला करते थे. धीरे-धीरे उन्होंने थिएटर की दुनिया में अपनी एक पहचान बना ली और थोड़े बहुत संघर्षों के बाद साल 2001 में दो अंग्रेजी फिल्मों में काम करने का मौका मिला. 

बेहतरीन रहा फ़िल्मी करियर 

 फिर साल 2003 में बोमन को बॉलीवुड में पहचान मिली फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस से, जिसमें उन्होंने वायरस का किरदार निभाया था. वो अब तक 50 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं, जिनमें दोस्ताना, हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड, 3 ईडियट्स,  हम तुम और घोस्ट, हाउसफुल, संजू जैसी कई फिल्मों में अलग अलग रंग देखने को मिले. 

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: क्या मारा गया नसरल्लाह का उत्तराधिकारी हाशेम सफीद्दीन? | NDTV India
Topics mentioned in this article