44 की उम्र में बॉलीवुड डेब्यू, 47 में दी सुपरहिट फिल्म, लेकिन कभी थे Dyslexia के शिकार, आज करोड़ों लोग करते हैं प्यार

अगर चाइल्डहुड पिक्चर्स को देखकर आपको अपने पसंदीदा कलाकारों को पहचान पसंद है, तो आज हम आपको दिखाते हैं एक ऐसे स्टार की तस्वीर जिन्होंने विलेन से लेकर कॉमेडी तक का किरदार बखूबी निभाया है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में कई ऐसे वर्सेटाइल कलाकार है, जिन्होंने हर तरीके का किरदार निभाया है और अपनी एक्टिंग से उस रोल में जान डाल दी है. हालांकि कई एक्टर ऐसेे हैं, जिन्होंने कम उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. लेकिन कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने 40 के बाद अपना बॉलीवुड करियर शुरु किया और केवल 3 साल में ही सुपरहिट फिल्म दे डाली. उनमें से एक एक्टर है ये, जो इस तस्वीर में बड़े ही मासूम नजर आ रहे हैं, लेकिन बड़े पर्दे पर विलेन से लेकर कॉमेडी तक का किरदार निभा चुके हैं और वायरस से लेकर डॉक्टर अस्थाना बनकर लोगों के दिलों में जगह बना चुके हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कभी ये एक्टर खुद एक बीमारी का शिकार थे, तो चलिए इस तस्वीर को जरा गौर से देखिए और हमें बताने की कोशिश करें कि यह एक्टर कौन है.

स्कूटर पर बैठा पोज देता ये बच्चा कौन

इस विंटेज फोटो को जरा गौर से देखिए, पुराने से स्कूटर पर बिना शर्ट के केवल निक्कर पहने बैठा यह बच्चा कौन है? यकीन मानिए की बार-बार इस फोटो को देखने के बाद भी आप अंदाजा नहीं लगा पाएंगे कि ये एक्टर कौन है? ये  तस्वीर 1960 के दौर की है, जिसमें बॉलीवुड के वर्सटाइल एक्टर बहुत ही मासूम नजर आ रहे हैं और ये वर्सटाइल एक्टर कोई और नहीं बल्कि बोमन ईरानी है, जो तस्वीर में बहुत ही मासूम और प्यारे लग रहे हैं और उन्हें पहचान बहुत ही मुश्किल है.

Advertisement

बचपन में इस बीमारी से थे परेशान

2 दिसंबर 1959 को मुंबई में जन्में बोमन ईरानी ने बचपन में बहुत संघर्ष देखा, एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि बचपन में उन्हें Dyslexia नाम की बीमारी थी और उसके कारण वो तुतलाकर बात किया करते थे. लोग उनकी बातों का मजाक उड़ाया करते थे. इतना ही नहीं बहुत कम लोग जानते हैं कि बॉलीवुड एक्टर बनने से पहले 2 साल तक बोमन ईरानी ने मुंबई के ताज होटल में एक वेटर और रूम सर्विस का काम भी किया था.

Advertisement

वायरस से लेकर डॉक्टर अस्थाना बनकर जीता लोगों का दिल

बोमन ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया, लेकिन मुन्ना भाई एमबीबीएस में उनका डॉक्टर अस्थाना का किरदार लोगों को खूब पसंद आया था. भले ही उन्होंने निगेटिव भूमिका निभाई थी लेकिन उनकी कॉमेडी और उनकी एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया. इसी तरह से आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स में भी उन्होंने वीरू सहस्त्रबुद्धि जिसे वायरस कहते थे उस टीचर का रोल भी बखूबी निभाया था. इसके अलावा बोमन ईरानी ऊंचाइयां, लगे रहो मुन्ना भाई, डॉन, हैप्पी न्यू ईयर, पीके, खोसला का घोंसला, मैं हूं ना, वेल डन अब्बा, लक्ष्य जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं और जल्दी वह शाहरुख खान की फिल्म डंकी में भी दिखाई देंगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Adani University का पहला दीक्षांत समारोह, 69 Post Graduate को दी गई Degree
Topics mentioned in this article