बॉलीवुड के इन सितारों ने नहीं की लव मैरिज, माता-पिता की पसंद से चुन लिया जीवनसाथी

बॉलीवुड की रोमांटिक फिल्मों में जो नजर आता है कई सितारों की जिंदगी में उसका उलट है. जी हां, हम आपको बता रहे हैं उन सितारों के बारे में जिन्होंने माता-पिता की पसंद को ही चुना.

Advertisement
Read Time: 23 mins
बॉलीवुड के वो सितारे जिन्होंने चुनी अरेंज मैरिज की राह
नई दिल्ली:

बॉलीवुड फिल्में अपने रोमांटिक सॉन्ग्स और एंगल्स के लिए पहचानी जाती हैं. दुनियाभर में फिल्मों के रोमांस को पसंद किया जाता है और उनके फैन भी हैं. फिर हमारे चहेते फिल्मी सितारों की लव लाइफ भी अकसर सुर्खियों में आती रहती है. कभी किसी हीरो के किसी के साथ अफेयर की बात सामने आती है तो कभी हीरोइन अचानक किसी के साथ विवाह बंधन में बंध जाती हैं. लेकिन बॉलीवुड के कुछ ऐसे भी सितारे हैं जिन्होंने अपने माता-पिता की पसंद का जीवनसाथी चुना. जी हां, बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारे अरेंज मैरिज कर चुके हैं. आइए एक नजर डालते हैं इन्हीं सितारों पर. 

शाहिद कपूर और मीरा राजपूत

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की 7 जुलाई 2015 को दिल्ली में शादी हुई थी. यह अरेंज मैरिज थी. इस शादी ने जमकर सुर्खियां बटोरी थीं.

विवेक ओबेरॉय और प्रियंका अल्वा

बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय ने भी अपने माता-पिता की पसंद को जीवनसाथी बनाया था. विवेक और प्रियंका अल्वा की शादी 29 अक्तूबर, 2010 को हुई थी. 

Advertisement

माधुरी दीक्षित और श्रीराम नेने

बॉलीवुड की धक धक गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित की अरेंज मैरिज हुई है. माधुरी दीक्षित की 1999 में श्रीराम नेने से शादी हुई. पहले वह अमेरिकी में ही रहीं, लेकिन कुछ समय बाद एक्ट्रेस ने भारत लौटने का फैसल लिया.

Advertisement

नील नितिन मुकेश और रुक्मिणी

नील नितिन मुकेश ने भी अरेंज मैरिज को तवज्जो दी और रुक्मिणी सहाय को अपना हमसफर बनाया. उनकी शादी उदयपुर में 9 फरवरी, 2017 में हुई. 

Advertisement

निकितन धीर और कृतिका सेंगर

चेन्नई एक्सप्रेस और सूर्यवंशी जैसी फिल्मों में नजर आ चुके निकितन धीर और टीवी एक्ट्रेस कृतिका सेंगर की शादी 3 सितंबर, 2014 को हुई थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Gujarat Building Collapse: 6 मंज़िला इमारत गिरी, हादसे में 7 लोगों की मौत | NDTV India