बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस कम उम्र में ही खो चुकी हैं जीवनसाथी, पढ़ें लिस्ट

बॉलीवुड की कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंंने कम उम्र में ही अपने जीवनसाथी को खो दिया था. आइए जानते हैं कौन हैं यह एक्ट्रेस.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में अफेयर, दो या तीन शादियां या फिर तलाक के किस्से हम आये दिन सुनते हैं. लेकिन कुछ ऐसी एक्ट्रेस भी हैं जिन्होंने अपनी यंग ऐज में जीवनसाथी को खोने का दर्द झेला है. रेखा से लेकर विजेयता पंडित और मंदिरा बेदी जैसी नामचीन एक्ट्रेसेस ने अपने पतियों को खोया है. यहां हम कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस की बात कर रहे हैं जिन्होंने कम उम्र में अपने जीवनसाथी को खोया है और आज अपनी जिंदगी जी रही हैं.

रेखा

रेखा ने महज 36 साल की उम्र में ही पति को खोने का दुख झेला है. 1990 में दिल्ली के एक बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से रेखा की शादी हुई थी. शादी के 6 महीने बाद दोनों में अनबन शुरू हुई. दोनों ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया. लेकिन उससे पहले ही मुकेश अग्रवाल ने आत्महत्या कर ली.

लीना चंद्रावरकर

1970 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस लीना चंद्रावरकर किशोर कुमार की चौथी पत्नी थी. दोनों में 20 साल का अंतर था. शादी के महज सात साल बाद 1987 में किशोर कुमार का निधन हो गया. उस समय उनकी उम्र 37 साल थी.

मंदिरा बेदी

एक समय मे शांति सीरियल के लीड रोल कर दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाली मंदिरा बेदी ग्लैमर वर्ल्ड में काफी पॉपुलर हैं. एक्ट्रेस ने 1999 में प्रोड्यूसर राज कौशल से शादी की थी. उन्होंने शादी के 12 साल बाद एक बेटे को जन्म दिया. बेटे के 9 साल बाद उन्होंने एक बेटी तारा कौशल को एडॉप्ट भी किया. 2021 में एक्ट्रेस को अपनी लाइफ का सबसे जबरदस्त झटका लगा जब उनके पति की जून 2021 में कार्डियक अरेस्ट से डेथ हो गई.

शांतिप्रिया

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म सौगंध से बॉलीवुड में आई एक्ट्रेस शांतिप्रिया ने 1999 में सिद्धार्थ रे से विवाह किया. उन्होंने 2 बेटों को भी जन्म दिया. 2004 में कार्डियक अरेस्ट से उनके पति सिद्धार्थ रे की मौत हो गई. उस समय एक्ट्रेस सिर्फ 35 साल की थीं.

विजयता पंडित

फेमस म्यूजिशियन आदेश श्रीवास्तव की पत्नी हैं विजयता पंडित. 1980 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस विजयता की शादी पहले समीर मालकन से हुई थी. बाद में दोनों में तलाक हो गया. 1981 में लव स्टोरी फ़िल्म से डेब्यू करने वाली ऐक्ट्रेस ने फिर म्यूजिशियन आदेश श्रीवास्तव से शादी की. दोनों के अनिवेश और अवितेश दो बेटों हैं. मल्टीपल मायलोमा से पीड़ित रहे आदेश श्रीवास्तव का निधन 2015 में हो गया. तब विजेयता करीब 48 साल की थीं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pager-Walkie-talkie Blast in Lebanon: लेबनान में कैसे फटे पेजर और वॉकी टॉकी देखिये Live Demo!
Topics mentioned in this article