बॉलीवुड इंडस्ट्री में इन एक्टर्स का फ्लॉप रहा करियर, कोई बना राइटर, तो किसी ने खड़ी कर ली फूड इंडस्ट्री

बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स हैं, जो एक्टिंग में तो फ्लॉप रहे, लेकिन दूसरी फील्ड में खूब नाम कमा रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
फ्लॉप रहा इन सितारों का एक्टिंग करियर
नई दिल्ली:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ढेर सारी उम्मीदों और सपनों के साथ एक्टर अपना कदम रखते हैं, लेकिन ग्लैमर इंडस्ट्री में रहना और सक्सेसफुल होना उतना आसान नहीं जितना नजर आता है. कई बार तो एक्टिंग इंडस्ट्री में फ्लॉप होने के लिए एक फ्लॉप फिल्म ही काफी होती है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर्स रहे हैं, जो कई फिल्मों में नजर तो आए, लेकिन आखिर में ये समझ गए कि एक्टिंग करियर उनके लिए ठीक नहीं है. बहुत से लोग सोचते हैं कि इंडस्ट्री में असफल करियर के बाद बॉलीवुड एक्टर्स क्या करते होंगे. तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के उन एक्टर्स और एक्ट्रेसेस के बारे में जिनका एक्टिंग करियर तो फ्लॉप रहा, लेकिन आज वे अपने दूसरे प्रोफेशन में झंडे गाड़ रहे हैं.

ट्विंकल खन्ना

डिंपला कपाड़िया और राजेश खन्ना जैसे सुपर टैलेंटेड पैरेंट्स की स्टार किड ट्विंकल खन्ना अपना बॉलीवुड करियर को आगे बढ़ाने में सफल नहीं हुईं. एक के बाद एक कई फ्लॉप के बाद साल 2001 में आई फिल्म 'लव के लिए कुछ भी करेगा' के बाद ट्विंकल ने बॉलीवुड छोड़ दिया. एक्टिंग में फ्लॉप होने के बाद ट्विंकल खन्ना अब राइटर और इंटीरियर डिजाइनर बन गई हैं. उन्होंने सबसे ज्यादा बिकने वाली नॉवेल, 'मिसेज फनीबोन्स' लिखा और द व्हाइट विंडो के नाम से एक डिजाइनर स्टूडियो चलाती हैं.

कुमार गौरव

साल 2002 की फिल्म 'कांटे' में काम करने के बाद बॉलीवुड एक्टर कुमार गौरव ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. आपको बता दें कि कुमार गौरव मशहूर अभिनेता राजेंद्र कुमार के बेटे हैं. इसके अलावा कुमार गौरव सुनील दत्त के दामाद और संजय दत्त के बहनोई भी हैं. कई फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद कुमार गौरव ने फिल्मी करियर को छोड़कर मालदीव्स में टूरिज्म बिजनेस चालू कर लिया, जो आज की डेट में बहुत सक्सेसफुल है.

मंदाकिनी 

राम तेरी गंगा मैली' में मंदाकिनी के जबरदस्त रोल के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है. साल 1996 के बाद मंदाकिनी ने एक्टिंग छोड़ दिया और एक अलग प्रोफेशन को ऑप्ट कर लिया. मंदाकिनी 'जोरदार' नाम की फिल्म में आखिरी बार नजर आई थीं. फिल्मी करियर छोड़ने के बाद मंदाकिनी ने मुंबई में तिब्बती योग के ट्रेनिंग का काम संभाल लिया. 

Advertisement

किम शर्मा 

मोहब्बतें एक्ट्रेस किम शर्मा को हिट डेब्यू के बाद भी फिल्मों में सफलता नहीं मिली. किम शर्मा को आखिरी बार 'ताजमहल: द इटरनल लव स्टोरी' नाम की एक फिल्म में देखा गया था. एक्टिंग इंडस्ट्री में सफल करियर ना बना पाने के बाद किम शर्मा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया और शादी कर ली.अब वे लाइजन नाम के ब्राइडल ग्रूमिंग स्टूडियो की मालकिन हैं. 

Advertisement

डीनो मोरिया 

एक सुपर मॉडल से एक्टर बने डिनो मोरिया फिल्मों में अपनी पहचान बनाने में असफल रहे. उन्होंने साल 2010 में फिल्म 'प्यार इम्पॉसिबल' में काम किया और उसके बाद अपना फ़िल्मी करियर छोड़ दिया. अब डीनो मोरिया ने फूड इंडस्ट्री में कदम रख लिया है और मुंबई में कैफे की चेन चला रहे हैं.

Advertisement

साहिल खान 

साल 2001 में स्टाइल मूवी के साथ बॉलीवुड में कदम रखने वाले एक्टर साहिल खान भी बॉलीवुड के उन एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं, जो एक्टिंग इंडस्ट्री में अपना सक्सेसफुल करियर नहीं बना पाए. फ़िल्मी करियर में फ्लॉप होने के बाद साहिल खान गोवा में जिम और फिटनेस  ट्रेनिंग सेंटर की चेन चला रहे हैं. साहिल खान को आखिरी बार साल 2010 में आई फिल्म 'रमा द सेवियर' में देखा गया था.

Advertisement

ये भी देखें: शाहिद कपूर की बर्थडे पार्टी में पहुंचे सेलेब्‍स, अनन्‍या-कियारा भी आईं नजर

Featured Video Of The Day
टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर लौट रहे Team India के स्वागत की कैसी है तैयारी?