दीपिका पादुकोण को हुआ करोड़ों का नुकसान, विराट-अनुष्का की नाव भी डगमगाई, आलिया-ऋतिक पर नोटों की बरसात

बॉलीवुड स्टार फिल्मों से पैसे कमाने के साथ-साथ अपना साइड बिजनेस भी चलाते हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि दीपिका से लेकर ऋतिक रोशन तक बिजनेस से कितना कमा रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

अक्सर हमें लगता है कि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सिर्फ फिल्मों में एक्टिंग करके ही पैसा कमाते हैं जबकि ऐसा नहीं है. एडवर्टाइजमेंट के साथ-साथ कई बड़े सुपरस्टार अपना साइड बिजनेस भी चलाते हैं और यहां से करोड़ों की कमाई करते हैं. कोई प्रोडक्शन हाउस चलाते हैं तो किसी की कॉस्मेटिक या क्लोदिंग कंपनी भी हैं. लेकिन इससे सेलिब्रिटी को कितना मुनाफा होता है हाल ही में एक रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ. इसमें दीपिका पादुकोण से लेकर ऋतिक रोशन, अनुष्का शर्मा, आलिया भट्ट और शाहिद कपूर के बिजनेस ग्रोथ को बताया गया है तो चलिए आपको भी बताते हैं कि साइड बिजनेस से कौन स्टार करोड़ों कमा रहा हैं और किसे घाटा झेलना पड़ रहा हैं.

साइड बिजनेस से कितना कमाते हैं बॉलीवुड स्टार
हाल ही में स्टोरीबोर्ड 18 ने सेलेब-लेड ब्रांड का एनालिसिस किया है. इसमें अनुष्का शर्मा से लेकर दीपिका पादुकोण तक कई सेलिब्रिटीज की कंपनियां और बिजनेस शामिल हैं. कई सेलिब्रिटी को फायदा हो रहा है तो कुछ सेलिब्रिटी ऐसे हैं जिन्हें घाटा भी झेलना पड़ रहा है.

घाटे में जा रही दीपिका और अनुष्का-विराट की कंपनी
इस रिपोर्ट में बताया गया है कि दीपिका पादुकोण ने कुछ समय पहले अपना स्किन केयर ब्रांड 82°E लॉन्च किया था. पिछले 9 महीने में इस कंपनी को 25.01% करोड़ रुपए का घाटा हुआ है. वहीं विराट कोहली की क्लोदिंग कंपनी WROGN में भी 29% की गिरावट देखी गई है. इसके अलावा शाहिद कपूर की Skult अनुष्का शर्मा की Nush और सोनम कपूर की Rheson के रिटर्न और मार्केट अपीयरेंस में भी कमी देखी गई हैं.

आलिया से लेकर करीना को हुआ तगड़ा मुनाफा
आलिया भट्ट की क्लोथिंग कंपनी Ed-a-Mamma के रेवेन्यू में चार गुना उछाल देखा गया. यह कंपनी अब रिलायंस रिटेल से टाई-अप कर चुकी है. वहीं कैटरीना कैफ का ब्यूटी ब्रांड Kay Beauty भी तेजी से आगे बढ़ रहा है. जब से NYKAA के साथ उसने हाथ मिलाया है इसके 15 लाख कस्टमर हो गए हैं, जिस पर 62% तक की बढ़त देखी गई है. वहीं ऋतिक रोशन की क्लोदिंग कंपनी HRX को 5 गुना ज्यादा मुनाफा मिला है. उसने रेवेन्यू में 1000 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है और सेलिब्रिटी में उनकी  क्लोथिंग कंपनी सबसे आगे चल रही है.

Featured Video Of The Day
Ram Rahim Parole: 20 दिन की पैरोल पर जेल से बाहर आएगा गुरमीत राम रहीम