अजय देवगन ने इन 5 ब्लॉकबस्टर फिल्मों को किया था रिजेक्ट, तीन ने शाहरुख खान को तो दो ने रणवीर सिंह को बनाया सुपरस्टार

अजय देवगन को कई बड़ी फिल्में ऑफर हुई थीं. लेकिन उन्होंने इन्हें करने से इनकार कर दिया था. लेकिन आज उन्हें बेशक इस बात का पछतावा होता होगा क्योंकि इन फिल्मों ने शाहरुख खान और रणवीर सिंह जैसे कलाकारों की तकदीर बदल दी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
A
नई दिल्ली:

Ajay Devgn Rejected Hindi Films: हाल ही में बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म शैतान का ट्रेलर रिलीज हुआ. इस फिल्म में अजय का किरदार बेहद दमदार नजर आ रहा है. ये फिल्म काले जादू और तंत्र मंत्र पर बनाई गई है. इसमें उनके साथ आर माधवन तांत्रिक का किरदार निभा रहे हैं. इसे देखने के लिए फैंस भी सुपर एक्साइटेड हैं. सिर्फ शैतान ही नहीं अजय देवगन आज तक कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुके हैं. न सिर्फ एंग्री यंग मैन के रोल में बल्कि कॉमेडी से लेकर रोमांस तक उन्होंने बड़े पर्दे पर किया है, लेकिन अजय देवगन को आज भी ये मलाल होगा कि उन्होंने ऐसी मूवी रिजेक्ट कर दी, जिसे शाहरुख खान से लेकर रणवीर सिंह ने किया और वो सुपरस्टार बन गए.

कुछ कुछ होता है 

1990 के दौर में आई करण जौहर की ब्लॉकबस्टर फिल्म कुछ कुछ होता है आज भी बहुत पसंद की जाती है. इसमें राहुल, टीना और अंजलि की दोस्ती और प्यार की कहानी ने सभी के दिल को छू लिया था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये फिल्म शाहरुख खान से पहले अजय देवगन को ऑफर की गई थी, पर अजय ने अपने पर्सनल कारण की वजह से फिल्म नहीं की, जिसके बाद शाहरुख को ये फिल्म ऑफर हुई.

करण अर्जुन 

जी हां, अजय देवगन की रिजेक्ट लिस्ट में शाहरुख और सलमान की ब्लॉकबस्टर फिल्म करण अर्जुन भी शामिल है. इसमें सलमान खान का किरदार पहले अजय देवगन को ऑफर किया गया था, लेकिन उनके मना करने के बाद सलमान ने फिल्म के लिए हां किया और ये फिल्म उस दौर की सबसे हिट फिल्म बनी.

Advertisement

बाजीराव मस्तानी

रिपोर्ट्स के अनुसार, संजय लीला भंसाली की ऑल टाइम फेवरेट मूवी बाजीराव मस्तानी भी पहले अजय देवगन को ऑफर की गई थी, लेकिन अजय ने इस रोल को ठुकरा दिया और इसके बाद रणवीर सिंह को ये आईकॉनिक रोल मिला और उन्होंने इसमें बेहतरीन एक्टिंग की.

Advertisement

पद्मावत

इतना ही नहीं संजय लीला भंसाली की दूसरी ब्लॉकबस्टर फिल्म पद्मावत जिसमें दीपिका और रणवीर सिंह के अलावा शाहिद कपूर भी नजर आए थे, इसमें पहले राजा रतन सिंह के रोल को अजय देवगन को ऑफर किया गया था. हालांकि, उनके मना करने के बाद ये रोल शाहिद कपूर को मिला.

Advertisement

डर

यश चोपड़ा की फिल्म डर भी एक ब्लॉकबस्टर फिल्म रही थी, जिसमें शाहरुख खान ने आईकॉनिक रोल प्ले किया था. लेकिन ये रोल पहले अजय देवगन को ऑफर किया गया था, पर किसी दूसरे प्रोजेक्ट में बिजी होने के कारण वो ये  फिल्म नहीं कर पाए थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report